DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मराठा आंदोलन : फेसबुक पर लिखा 'ये आरक्षण जान ले लेगा', फिर ट्रेन के आगे कूदा

मराठा आंदोलन

मराठा आरक्षण की मांग को लेकर 35 साल के एक व्यक्ति ने चलती ट्रेन के सामने छलांग लगाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। मुकुंदवाड़ी थाने के वरिष्ठ निरीक्षक नाथा जाधव ने बताया कि प्रमोद जयसिंह होरे ने रविवार को फेसबुक और व्हाट्सऐप पर लिखा था कि वह आरक्षण की मांग के समर्थन में अपनी जान दे देगा। उसने रविवार रात यहां मुकुंदवाड़ी क्षेत्र में चलती ट्रेन के सामने कथित रुप से छलांग लगा दी।

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, जयसिंह ने फेसबुक पर लिखा था 'आज एक मराठा छोड़कर जा रहा है.......लेकिन मराठा आरक्षण के लिए कुछ कीजिए'। महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की परीक्षा की तैयारी में जुटे जयसिंह ने एक अन्य संदेश में लिखा था, ''मराठा आरक्षण एक जान लेगा'। उसके कई दोस्तों ने उससे ऐसा नहीं करने का अनुरोध किया लेकिन उसने किसी की भी नहीं सुनी।

जयसिंह का शव आज सुबह रेल पटरी पर मिला। उसकी खुदकुशी की खबर सुनकर बड़ी संख्या में लोग उसके घर के बाहर इकट्ठा हो गए। उसके परिजन ने कहा कि वे तब तक अर्थी नहीं उठाएंगे जब तक राज्य सरकार आरक्षण के मुद्दे पर अंतिम निर्णय नहीं ले लेती। महाराष्ट्र में मराठा समुदाय आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहा है। जाधव के मुताबिक, जयसिंह मुकुंदवाड़ी में एक दुकान चलाता था और उसकी पत्नी ग्रामसेविका था।  इस बीच, आरक्षण समर्थक कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों पर दबाव बनाने के लिए जालना रोड जाम कर दिया।

मराठा आंदोलन हुआ हिंसक, शिवसेना ने CM से कहा विशेष सत्र बुलाएं

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Maratha Protest in Pune Man commits suicide in Aurangabad over Maratha reservation demand