DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस से गठबंधन पर AAP में विरोध के स्वर, जरनैल सिंह ने जताई नाखुशी

दिल्ली में आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर असमंजस के बीच सिख विरोधी दंगों को लेकर भी संभावित गठबंधन के मुद्दे पर आप में विरोध के स्वर उभरने लगे हैं। 

पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक जरनैल सिंह ने आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को कांग्रेस से गठबंधन की कवायद पर अपनी नाराजगी जता दी है। राजौरी गार्डन से विधायक रहे जरनैल सिंह ने केजरीवाल से कहा है कि वह इस गठबंधन का समर्थन करने में असमर्थ हैं। 

उन्होंने पीटीआई भाषा को बताया, ''सिख दंगा मामले के आरोपी जगदीश टाइटलर जब तक कांग्रेस में मौजूद हैं और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सिख दंगों के लिये माफी नहीं मांगते, तब तक मैं इस गठबंधन का समर्थन नहीं करूंगा। 

उल्लेखनीय है कि अप्रैल 2009 में दंगा मामलों के आरोपी सज्जन कुमार को कांग्रेस द्वारा लोकसभा चुनाव का उम्मीदवार बनाये जाने पर पूर्व पत्रकार जरनैल सिंह ने तत्कालीन गृह मंत्री पी चिदंबरम के सामने अपना जूता उछाल कर विरोध दर्ज कराया था। 

इसके बाद उन्होंने आप में शामिल होकर राजौरी रार्डन से विधानसभा चुनाव जीता। वह विधायक पद से इस्तीफा देकर पंजाब विधानसभा चुनाव में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को आप उम्मीदवार के रूप में चुनौती दी थी। हालांकि वह चुनाव हार गये थे। 

जरनैल सिंह ने कहा कि उन्होंने केजरीवाल से कहा है कि अगर कांग्रेस से गठबंधन होता है तो ना तो वह इसका समर्थन करेंगे और ना ही प्रचार में हिस्सा लेंगे।

इस बीच कालका जी से आप के विधायक अवतार सिंह ने इस मामले में पार्टी हित को सर्वोपरि बताते हुये गठबंधन का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि 'मोदी-शाह की जोड़ी के खतरे से देश को बचाना उनके लिये प्राथमिक उद्देश्य है। कांग्रेस से अगर गठबंधन होता है वह इसका समर्थन करेंगे। 

बिहार में बोले PM नरेंद्र मोदी, कभी खत्म नहीं होगा आरक्षण

रघुबर बोले- मोदी सत्ता में आए तो कुछ होटवार और कुछ तिहाड़ जेल जाएंगे

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:many against in AAP on alliance with Congress Jarnail Singh not happy