DA Image
28 जनवरी, 2020|9:41|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दुस्साहस: मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह के भाई को खिलौने वाली बंदूक दिखाकर किया अगवा

 n biren singh

खुद को सीबीआई का अधिकारी बताकर पांच लोग मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह के भाई तोंगब्राम लुखोई सिंह के अपार्टमेंट में घुस गए। खिलौने वाली बंदूक दिखाकर उनका अपहरण कर लिया। हालांकि, कुछ ही घंटे में कोलकाता पुलिस ने उन्हें मुक्त करा लिया। पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें से दो मणिपुर के रहने वाले हैं।

पुलिस ने शनिवार को बताया शुक्रवार को पांच लोग खिलौने वाली बंदूक लेकर यहां न्यू टाऊन इलाके में सिंह के किराये के मकान में घुस गए।  उन्हें व उनके एक सहयोगी को वहां से अगवा कर लिया। बाद में आरोपियों ने सिंह की पत्नी को फोन किया और 15 लाख रुपये की फिरौती मांगी। मुख्यमंत्री बिरेन सिंह की पत्नी की शिकायत पर पुलिस हरकत में आई। उसने शुक्रवार शाम को ही दोनों को मुक्त कराया और मध्य कोलकाता के बनियापुकुर से पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया। पांच आरोपियों में दो मणिपुर के, दो कोलकाता के और एक पंजाब के हैं। आरोपियों के ठिकाने पर छापे के दौरान उनके पास से दो वाहन और तीन खिलौने वाली बंदूक और दो लाख रुपये नकद मिले।

फिरौती के लिए अपहरण किया : पुलिस
पुलिस अधिकारी ने कहा कि  पैसे के लिए अपहरण कांड को अंजाम दिया गया। आरोपी मणिपुर के किसी व्यक्ति के लिए काम कर रहे थे। इसी व्यक्ति ने पूरी साजिश रची थी। पुलिस पांचों से पूछताछ कर रही है।  कोलकाता के दो आरोपियों का पूर्व में आपराधिक रिकॉर्ड रहा है।  उन्होंने कहा कि मणिपुर पुलिस को इस घटना के बारे में बता दिया गया है। जांच में उनकी सहायता मांगी गई है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Manipur CM N Biren Singh brother kidnapped and rescued in Kolkata