ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशएसपी ऑफिस पर 400 ने बोला हमला, मणिपुर में फिर क्यों बिगड़े हालात; एक की मौत दर्जनों घायल

एसपी ऑफिस पर 400 ने बोला हमला, मणिपुर में फिर क्यों बिगड़े हालात; एक की मौत दर्जनों घायल

मणिपुर में गुरुवार को एक बार फिर हालात बिगड़ गए। करीब 400 लोगों की भीड़ ने चुराचांदपुर में एसपी ऑफिस पर हमला कर दिया। इस भड़की हुई भीड़ ने ऑफिस को आग लगाने की कोशिश की और पत्थर भी बरसाए।

एसपी ऑफिस पर 400 ने बोला हमला, मणिपुर में फिर क्यों बिगड़े हालात; एक की मौत दर्जनों घायल
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,इंफालFri, 16 Feb 2024 12:52 AM
ऐप पर पढ़ें

मणिपुर में गुरुवार को एक बार फिर हालात बिगड़ गए। करीब 400 लोगों की भीड़ ने चुराचांदपुर में एसपी ऑफिस पर हमला कर दिया। इन लोगों ने ऑफिस को आग लगाने की कोशिश की और पत्थर भी बरसाए। पुलिस ने बताया कि आरएएफ और अन्य सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले बरसाकर हालात पर काबू पाया। फिलहाल हालात पर नजर रखी जा रही है। बताया जाता है कि चुराचांदपुर में तैनात कुकी हेड कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिए जाने के चलते भीड़ भड़की हुई थी। 

इस कांस्टेबल का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह हथियारबंद कुकीज लोगों के साथ था। चुराचांदपुर के एसपी शिवानंद सुर्वे ने हेड कांस्टेबल सियामलालपॉल को अगले आदेश तक तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। मणिपुर पुलिस ने अपने आदेश में कहा कि अनुशासित पुलिस बल का सदस्य होने के नाते यह अत्यंत गंभीर कदाचार के समान है। 

चुराचांदपुर जिला पुलिस के सियामलालपॉल के खिलाफ विभागीय जांच पर भी विचार किया जा रहा है। बता दें कि मणिपुर में पिछले साल तीन मई को हिंसा शुरू हुई थी। जानकारी के मुताबिक मणिपुर में कुकी और मैतेई समुदाय के बीच भड़की हिंसा में सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, रह-रहकर हिंसा भड़कती रहती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें