ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपिता की लाश के पास बिलखते बच्चे के लिए 16 लाख जुटाए

पिता की लाश के पास बिलखते बच्चे के लिए 16 लाख जुटाए

दिल्ली में गत शुक्रवार जल बोर्ड के सीवर की सफाई करते वक्त अनिल नामक सफाईकर्मी की मौत हो गई थी। गरीबी से जूझ रहे अनिल के परिवार पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा। सोमवार को सोशल मीडिया पर अनिल के सात वर्षीय बेटे...

पिता की लाश के पास बिलखते बच्चे के लिए 16 लाख जुटाए
नई दिल्ली, हिटीTue, 18 Sep 2018 05:04 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में गत शुक्रवार जल बोर्ड के सीवर की सफाई करते वक्त अनिल नामक सफाईकर्मी की मौत हो गई थी। गरीबी से जूझ रहे अनिल के परिवार पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा। सोमवार को सोशल मीडिया पर अनिल के सात वर्षीय बेटे की तस्वीर वायरल हो गई। इसमें वह पिता की लाश के पास खड़ा होकर बिलख रहा था।

इस तस्वीर के वायरल होते ही अनिल के परिवार की मदद के लिए सोशल मीडिया पर अभियान चलाकर लोगों ने 16 लाख रुपये जुटा लिए। महज कुछ घंटे में फिल्म सितारों से लेकर आम आदमी तक ने 37 साल के मृत सीवर कर्मी अनिल के परिवार को मदद दी। 

इसमें कुछ लोगों ने निजी तौर पर धन राशि दी, वहीं काफी लोगों ने क्राउड फंडिग प्लेटफार्म केट्टो के माध्यम से मदद दी। एक एनजीओ के संस्थापक राहुल वर्मा की पहल पर लोगों ने मदद की शुरुआत की। केट्टो पर 16 दिनों में 24 लाख जुटाने का लक्ष्य रखा गया था, पर वहां महज 4 घंटे में 10.4 लाख रुपये की राशि जुटा ली गई। इनमें 500 लोगों ने 15 रुपये से 50 हजार तक की राशि दान की। खबर लिखे जाने तक 16 लाख 26 हजार 400 रुपये की मदद आ चुकी थी। 

अनिल की मृत्यु शुक्रवार को दिल्ली जल बोर्ड के सीवर की सफाई के दौरान पश्चिमी दिल्ली के डाबरी इलाके में हो गई थी। स्थानीय नागरिक सतबीर काला ने अनिल को निजी तौर पर सफाई के लिए बुलाया था। अनिल बेहद गरीब था और घर में कमाने वाला इकलौता सदस्य था।

छह दिन पहले चार माह का बच्चा भी मरा

अनिल के चार माह के बच्चे की मौत भी छह दिन पहले ही निमोनिया से हो गई थी। उसके परिवार में पत्नी के अलावा 11 साल, 7 साल और 3 साल के तीन बच्चे हैं। कुछ लोगों ने बच्चों के लिए फिक्स डिपॉजिट के तौर पर भी धन दान दिया है।  

BSP के रुख से कांग्रेस चिंतित,मायावती के सख्त तेवरों से गठबंधन को खतरा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें