DA Image
2 अप्रैल, 2020|8:58|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली हिंसा के दौरान फायरिंग करने वाले युवक की हुई पहचान, पुलिस ने हिरासत में लिया

दिल्ली पुलिस ने नागरिकता कानून (CAA) को लेकर हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान फायरिंग करने वाले शख्स की पहचान कर ली है। पुलिस ने कहा है कि शाहरुख नाम के युवक ने नार्थ-ईस्ट दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन के दौरान फायरिंग की थी। फिलहाल दिल्ली पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है।

दिल्ली सोमवार को नागरिकता कानून को लेकर हिंसक प्रदर्शन का गवाह बना। इस हिंसक प्रदर्शन में एक पुलिस कॉन्सटेबल सहित पांच लोगों की मौत हो गई। साथ ही लगभग 70 लोगों के घायल होने की सूचना है।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के समर्थन और विरोध में हिंसा के दौरान एक युवक ने पुलिसवाले पर पिस्तौल तान दी थी। इसके बाद उसने फायरिंग भी की। वीडियो में युवक पुलिसकर्मी की ओर भागते हुए देखा गया।

वीडियो के अनुसार, हिंसा के दौरान जाफराबाद में युवक ने फायरिंग की। सड़क पर चारों ओर पत्थर भी देखे गए। दिल्ली पुलिस ने हिंसा के मद्देनजर लोगों से अफवाहों पर भरोसा नहीं करने और शांति बनाए रखने की अपील की है।जाफराबाद हिंसा में एक पुलिसकर्मी की भी मौत हो गई।

उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी गई है। इसके तहत चार या ज्यादा लोगों के एक जगह जमा होने पर रोक है। पुलिस ने बताया, 'उत्तर पूर्वी दिल्ली के इलाकों में, खासकर मौजपुर, कर्दमपुरी, चांद बाग और दयालपुर में हिंसा और आगजनी की कुछ घटनाएं हुई हैं।' 

कभी डोनाल्ड ट्रंप के पास भी था अपना 'ताजमहल'यह भी पढ़ें- 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:man who opened fire at police during violence in North East Delhi has been identified as Shahrukh