man who did fake car insurance of gujrat cm got arrested - गुजरात के सीएम विजय रुपाणी की कार का फर्जी बीमा दस्तावेज बनाने का आरोपी गिरफ्तार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुजरात के सीएम विजय रुपाणी की कार का फर्जी बीमा दस्तावेज बनाने का आरोपी गिरफ्तार

  file photo  pti

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की कार की बीमा अवधि समाप्त होने का दावा करने के लिए कथित तौर पर फर्जी दस्तावेज तैयार करने वाले एक समाचार वेबसाइट के मालिक एवं संपादक को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया। सहायक आयुक्त बी.वी. गोहिल ने बताया कि अफराज शेख को सूरत स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया। कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक मोबाइल ऐप का स्क्रीन शॉट वायरल हुआ था जिसमें मुख्यमंत्री रूपाणी द्वारा इस्तेमाल की जा रही एसयूवी की बीमा अवधि एक अप्रैल 2015 को ही समाप्त हो जाने की जानकारी दी गई थी। 
     
स्क्रीन शॉट के साथ डाली गई पोस्ट में लिखा गया था कि संशोधित मोटर वाहन अधिनियम के तहत बिना बीमा के वाहन पर भारी जुर्माना लगना चाहिए लेकिन रूपाणी के वीआईपी होने के कारण कोई कार्रवाई नहीं हो रही। पुलिस के मुताबिक शेख ने बीमा प्रमाण पत्र का स्क्रीन शॉट 'एमपरिवहन ऐप से प्राप्त किया था। किसी भी वाहन का पंजीकरण संख्या मालूम होने पर उससे संबंधित दस्तावेजों की जांच इस ऐप पर की जा सकती है। 

उन्होंने कहा कि शेख ने दस्तावेज का स्क्रीन शॉट हासिल कर वैधता की अंतिम तारीख में छेड़छाड़ कर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जब सड़क परिवहन विभाग के अधिकारियों ने दस्तावेज की जांच की तो पाया कि वाहन के बीमे के समाप्त होने की तिथि 31 दिसंबर 2019 है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:man who did fake car insurance of gujrat cm got arrested