ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजयपुर की जगह दिल्ली में लैंड हुई स्पाइसजेट की फ्लाइट, यात्री ने किया 'हाईजैक' ट्वीट; उतारा गया

जयपुर की जगह दिल्ली में लैंड हुई स्पाइसजेट की फ्लाइट, यात्री ने किया 'हाईजैक' ट्वीट; उतारा गया

दरअसल खराब मौसम के चलते स्पाइसजेट की फ्लाइट को अपने सामान्य मार्ग से डायवर्ट होना पड़ा। जिसके बाद यह विमान जयपुर की जगह दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर लैंड हुआ।

जयपुर की जगह दिल्ली में लैंड हुई स्पाइसजेट की फ्लाइट, यात्री ने किया 'हाईजैक' ट्वीट; उतारा गया
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 26 Jan 2023 10:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दुबई से जयपुर आ रहे स्पाइसजेट के विमान में सवार एक व्यक्ति को विमान से उतार दिया गया। मामला बुधवार का है। बताया जा रहा है कि यात्री ने विमान के 'हाईजैक' हो जाने संबंधित ट्वीट किया था। 29 वर्षीय यात्री का नाम मोती सिंह राठौड़ बताया जा रहा है जो राजस्थान के नागौर का रहने वाला है।

दरअसल खराब मौसम के चलते स्पाइसजेट की फ्लाइट को अपने सामान्य मार्ग से डायवर्ट होना पड़ा। जिसके बाद यह विमान जयपुर की बजाय दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर लैंड हुआ। यह बुधवार सुबह 9:45 बजे दिल्ली में उतरा और दोपहर 1:40 बजे तक इसे प्रस्थान करने की मंजूरी मिल गई। 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, इसी बीच मोती राठौर ने ट्वीट किया था कि विमान को हाईजैक कर लिया गया है। जब यह खबर एयरलाइन को पता चली तो उसने यात्री को उसके सामान सहित विमान से उतार दिया। कानूनी कार्रवाई के लिए उसे नजदीकी पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया। बाद में सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद फ्लाइट जयपुर के लिए रवाना हुई। मामले के संबंध में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

‘स्पाइसजेट’ में चालक दल की सदस्य के साथ दुर्व्यवहार के मामले में एक यात्री गिरफ्तार

इससे पहले एयरलाइन ‘स्पाइसजेट’ के ही दिल्ली से हैदराबाद जा रहे विमान में चालक दल की महिला सदस्य के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में पुलिस ने एक यात्री को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चालक दल की सदस्य की ओर से एअरलाइन के सुरक्षा अधिकारी सुशांत श्रीवास्तव ने शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली से हैदराबाद जा रहे ‘स्पाइसजेट’ के विमान-8133 में चालक दल की सदस्य के साथ एक यात्री द्वारा कथित तौर पर छेड़छाड़ किए जाने के बारे में (सोमवार को) शाम चार बजकर 39 मिनट पर सूचना मिली। ‘स्पाइसजेट’ के सुरक्षा अधिकारी श्रीवास्तव ने घटना की जानकारी देने के लिए फोन किया था।

यात्री की पहचान दिल्ली के जामिया नगर निवासी अबसार आलम के तौर पर हुई है। वह अपने परिवार के साथ हैदराबाद जा रहा था। यात्रा के दौरान आलम ने चालक दल की महिला सदस्य के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया। उसे विमान से उतार कर ‘स्पाइसजेट’ सुरक्षा और पीसीआर (पुलिस नियंत्रण कक्ष) के कर्मी थाने ले गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें