DA Image
29 जनवरी, 2020|10:52|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खुद को UP का मंत्री बताकर गोवा में 10 दिन तक सरकारी अतिथि बना रहा शख्स, फिर जानें क्या हुआ

rajasthan police

गोवा पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो फर्जी दस्तावेज पेश करके खुद को उत्तर प्रदेश का मंत्री बताते हुए पिछले 10 दिनों से अधिक समय से एक सरकारी अतिथि घर में रह रहा था। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। गोवा अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि आरोपी के साथ उसके चार सहयोगी भी रह रहे थे।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पुलिस को आरोपी सुनील सिंह के बारे में बताया जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी हुई। मंगलवार को गिरफ्तार होने से पहले सिंह 12 दिन तक यहां अतिथि गृह में रूका था। यहां तक कि उसने मुख्यमंत्री से मिलने के लिए समय भी मांगा था। आरोपी ने खुद को उत्तर प्रदेश सरकार में सहकारिता मंत्री बताया था और इसलिए उसकी सुरक्षा में गोवा पुलिस को लगाया गया था। इसके बाद जब आरोपी की गतिविधि संदिग्ध लगी तो इस बारे में सावंत ने गोवा पुलिस को जानकारी दी।

सावंत ने संवाददाताओं से बताया, 'मैंने अपराध शाखा से व्यक्ति को गिरफ्तार करने को कहा था। आरोपी ने खुद को उत्तर प्रदेश का मंत्री बताते हुए फर्जी पत्र और ईमेल पेश किया था।'

आरोपी ने गोवा के सहकारिता मंत्री गोविंद गावडे से पिछले सप्ताह मुलाकात भी कर ली थी और कई मामलों पर उनके साथ चर्चा भी की थी। इस बारे में गावडे ने कहा, 'मुझे यह बताया गया कि वह राज्य में अतिथि है और उत्तर प्रदेश का मंत्री है। मैं ज्यादा समय तक उससे नहीं मिला। वह 10 मिनट तक मेरे साथ था।' 

गावडे ने कहा कि उन्हें व्यक्ति संदिग्ध लगा था और गोवा की अपराध शाखा इस मामले में उत्तर प्रदेश के अपने समकक्षों से सहयोग लेगी। आरोपी इस दौरान राज्य में एक स्कूल में मुख्य अतिथि भी रहा और इस कार्यक्रम में भाजपा के नेता और पूर्व सहकारिता मंत्री भी मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Man poses as UP minister stays at Goa guest house arrested