DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ममता ने 'द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' की रिलीज के समय पर उठाए सवाल

est Bengal chief minister Mamata Banerjee on Friday questioned the timing of the release of the film

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने आम चुनाव (Lok Sabha Election) के मद्देनजर फिल्म ''द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर" (The Accidental Prime Minister) की रिलीज के समय पर शुक्रवार को सवाल उठाया और व्यंग्य करते हुए कहा कि सभी प्रधानमंत्री संयोगवश बने। उन्होंने यह भी दावा किया कि ऐसी फिल्में तथ्यों को तोड़ मरोड़कर बनाई जाती हैं। बनर्जी ने किसी का नाम लिए बगैर कहा, ''सभी संयोगवश प्रधानमंत्री बने।

''द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर फिल्म मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री के तौर पर 2004 से 2014 तक के कार्यकाल पर आधारित संजय बारु की इसी नाम की किताब पर आधारित है। बारु मनमोहन के मीडिया सलाहकार रह चुके हैं। यह फिल्म शुक्रवार को रिलीज हुई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए बनर्जी ने कहा कि अगर लोग ऐसी फिल्में बना रहे हैं तो ''द डिजैस्ट्रस पीएम जैसी फिल्में भी बननी चाहिए।

ये भी पढ़ें: 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर रोक की मांग वाली जनहित याचिका खारिज

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने यहां 23वें जात्रा उत्सव का उद्घाटन करने के बाद कहा, ''मुझे पता चला कि कुछ लोग राजनीतिक फिल्में बना रहे हैं। लोकसभा चुनाव से कुछ वक्त पहले उन्होंने 'द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर नाम की फिल्म रिलीज की है। वैसे सभी प्रधानमंत्री संयोगवश बने थे। मुझे इस ऐक्सीडेंटल पीएम का मतलब समझ नहीं आया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ उनके वैचारिक मतभेद हैं लेकिन उनका मानना है कि ऐसी फिल्में ''अनैतिक हैं।

बनर्जी ने कहा, ''मैं कांग्रेस के साथ राजनीति नहीं करती हूं और हमारे वैचारिक मतभेद हैं। मैंने कांग्रेस से अलग होकर आपके आशीर्वाद से तृणमूल कांग्रेस बनाई लेकिन मेरा मानना है कि तथ्यों को तोड़ मरोड़कर पेश करना अनैतिक है।

उन्होंने कहा, ''जो लोग 'द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर जैसी फिल्में बना रहे हैं उन्हें 'द डिजैस्ट्रस प्राइम मिनिस्टर शीर्षक वाली फिल्म भी देखनी चाहिए। अगर हमारे पास 'द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर फिल्म हो सकती है तो हमारे पास 'द डिजैस्ट्रस प्राइम मिनिस्टर फिल्म भी होनी चाहिए।

थिएटर प्रेमी माने जाने वाली बनर्जी ने मंच कलाकारों से राजनीति पर आधारित और कहानियां चुनने तथा सोशल मुद्दों पर आधारित वास्तविक विषय दिखाने के लिए कहा। मोदी का नाम लिए बगैर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने उनकी तुलना शोले के ''गब्बर सिंह से की और कहा कि लोग जल्द ही उन्हें सबक सिखाएंगे। 

ये भी पढ़ें: 'एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' की याचिका पर शीघ्र सुनवाई से SC का इंकार

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mamta raises questions on the timing of the release of The Accidental Prime Minister