Mamta Banerjee writes to PM Modi says will not come to attend Niti Aaayog meeting - नीति आयोग की बैठक में नहीं आएंगी पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, पीएम मोदी को लिखा खत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नीति आयोग की बैठक में नहीं आएंगी पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, पीएम मोदी को लिखा खत

west bengal chief minister mamata banerjee  file pic

नीति आयोग की 15 जून को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होने जा रही बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हिस्सा नहीं लेंगी। ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखकर उन्हें इस बात की जानकारी दी है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी को पत्र लिखते हुए कहा है कि नीति आयोग के पास वित्तीय अधिकार नहीं है और न ही राज्य की मदद करने का आयोग के पास अधिकार है। ऐसे में मीटिंग में शामिल होना मेरे लिए निरर्थक है।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान लगातार केन्द्र सरकार की आलोचना की थी। वहां की 42 लोकसभा सीटों में बीजेपी को 2019 के लोकसभा चुनाव में शानदार 18 सीटें मिली है, जिसने 2014 के चुनाव में सिर्फ 2 सीट जीती थी। जबकि, ममता के गढ़ बंगाल में उन्हें बड़ा नुकसान हुआ है।

उसके बाद से टीएमसी के कई नेताओं ने पार्टी छोड़कर बीजेपी के ज्वाइन किया है। हाल ही में बीजेपी नेता मुकुल रॉय के बेटे ने टीएमसी का हाथ छोड़कर बीजेपी का दामन थामा है। उसके बाद से टीएमसी के कई नेता बीजेपी के पाले में आए हैं। जिसे पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। 

ये भी पढ़ें: सियासत: प्रशांत किशोर ने ममता बनर्जी से की मुलाकात

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mamta Banerjee writes to PM Modi says will not come to attend Niti Aaayog meeting