ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशबंगाल में जीत के बाद ममता बनर्जी बोलीं- यूपी में अखिलेश शानदार, बिहार में नतीजे सच नहीं

बंगाल में जीत के बाद ममता बनर्जी बोलीं- यूपी में अखिलेश शानदार, बिहार में नतीजे सच नहीं

Mamata Banerjee Winning Speech: पश्चिम बंगाल में शानदार प्रदर्शन के बाद टीएमसी प्रमुख और सीएम ममता बनर्जी का कहना है कि यूपी मेंं अखिलेश का काम शानदार है। बिहार के नतीजे सच नहीं है।

बंगाल में जीत के बाद ममता बनर्जी बोलीं- यूपी में अखिलेश शानदार, बिहार में नतीजे सच नहीं
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,कोलकाताTue, 04 Jun 2024 06:35 PM
ऐप पर पढ़ें

Mamata Banerjee Winning Speech: पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी चौंकाने वाले रहे। सीएम ममता बनर्जी की अगुवाई में टीएमसी ने भाजपा को चारों खाने चित्त कर दिया है। संदेशखाली का मुद्दा भी भाजपा के काम नहीं आया। प्रदेश की हॉट सीटों बशीरहाट, आसनसोल, डायमंडर हार्बर, बहरामपुर और कृष्णानगर में टीएमसी ने कमाल कर दिखाया। यहां सभी सीटों पर टीएमसी ने जीत दर्ज कर ली है। चुनाव नतीजों से खुश ममता बनर्जी ने कहा कि मोदी जी अकेले चुनाव जीतने में हार गए हैं। भाजपा को बहुमत नहीं मिला है। यूपी में अखिलेश का प्रदर्शन शानदार है। मेरी तेजस्वी से भी बात हुई है। पता चला है कि बिहार के अभी दिख रहे नतीजे सच नहीं है। जल्द ही नतीजे स्पष्ट होंगे।

तमाम एग्जिट पोल को झूठा साबित करते हुए टीएमसी ने बंगाल में रिकॉर्ड जीत दर्ज की ओर है। समाचार लिखे जाने तक टीएमसी बंगाल की 42 सीटों में से 30 पर आगे चल रही है या जीत की ओर है। वहीं, भाजपा 11 सीटों पर आगे चल रही है या जीत की ओर है। भाजपा को 2019 में 18 सीट मिलीं थी। वहीं, कांग्रेस 1 सीट पर आगे चल रही है या जीत की ओर है।

ममता ने विनिंग स्पीच में क्या कहा

बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने अपनी विनिंग स्पीच में प्रदेश की जनता का शुक्रिया अदा किया और भाजपा की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि मोदी जी अकेले दम पर चुनाव जीतने में नाकाम रहे। भाजपा बहुमत हासिल नहीं कर पाई, यही इंडिया गठबंधन की बड़ी जीत है। उन्होंने यूपी में अखिलेश यादव की पार्टी सपा के शानदार प्रदर्शन पर तारीफ की। कहा कि अखिलेश यादव आगामी यूपी चुनाव में और बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

ममता ने आगे कहा कि बिहार में नतीजे सच नहीं हैं। मेरी तेजस्वी यादव से बात हुई थी। तेजसवी ने मुझसे कहा है कि अभी काफी मतगणना बाकी है। मुझे उम्मीद है कि नतीजे हमारे पक्ष में होंगे। 

अधीर रंजन के साथ खेला होबे

टीएमसी ने लोकसभा चुनाव में अकेले लड़ने का फैसला लिया था। कांग्रेस ने अपने दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी को बहरामपुर सीट से छठी बार उठाया। जवाब में टीएमसी ने पहली बार चुनाव लड़ रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर युसूफ पठान को मैदान मेें उतारा। हालांकि सियासी पिच के महारथी अधीर रंजन ममता के दांव के आगे हार गए। वो हार के बेहद करीब हैं। युसूफ पठान इस सीट पर 90 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। उनकी जीत लगभगत तय है। समाचार लिखे जाने तक चुनाव आयोग ने परिणाम जारी नहीं किए थे।