DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › आज सोनिया गांधी से मिलेंगी ममता, 2024 चुनाव में बीजेपी को घेरने के लिए एंटी बीजेपी फ्रंट पर हो सकती है बात
देश

आज सोनिया गांधी से मिलेंगी ममता, 2024 चुनाव में बीजेपी को घेरने के लिए एंटी बीजेपी फ्रंट पर हो सकती है बात

हिन्दुस्तान टाइम्स,नई दिल्लीPublished By: Priyanka
Wed, 28 Jul 2021 06:46 AM
आज सोनिया गांधी से मिलेंगी ममता, 2024 चुनाव में बीजेपी को घेरने के लिए एंटी बीजेपी फ्रंट पर हो सकती है बात

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगी। बंगाल विधानसभा में इस साल मई में मिली जीत के बाद यह दोनों नेताओं की पहली बैठक होगी। यह मुलाकात शाम साढ़े चार बजे सोनिया गांधी के आवास पर हो सकती है। 

ममता बनर्जी सोमवार को अपने पांच दिवसीय दिल्ली दौरे पर आई थीं। इसके बाद उन्होंने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके 7 लोक कल्याण मार्ग स्थिति आवास पर मुलाकात की। इस बैठक के बाद ममता बनर्जी ने कहा, 'आज पीएम के साथ यह शिष्टाचार भेंट थी। मीटिंग में मैंने कोरोना और बंगाल में अधिक वैक्सीन-दवाइयों की जरूरत का मुद्दा उठाया। मैंने राज्य के नाम बदलने का लंबित पड़ा मुद्दा भी उठाया। इस मुद्दे पर उन्होंने कहा कि वह देखेंगे। पीएम को पेगासस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में इसकी जांच होनी चाहिए।'

बता दें कि ममता बनर्जी ने मंगलवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ और आनंद शर्मा से भी मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद आनंद शर्मा ने कहा कि उनके और ममता बनर्जी के बीच करीबी रिश्ते हैं क्योंकि दोनों ने सालों एक साथ काम किया है। शर्मा ने कहा कि ममता बंगाल में जीत के बाद पहली बार दिल्ली आई हैं, इसलिए वह उनके साथ चाय पर मिलने गए थे।

ममता बनर्जी और सोनिया गांधी साल 2024 में विपक्षी पार्टियों के एंटी बीजेपी मोर्चे को लेकर चर्चा कर सकती हैं। संसद के मॉनसून सत्र के बीच हो रही यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि सदन में विपक्षी पार्टियों ने पेगासस जासूसी कांड और कृषि कानूनों के मुद्दे पर सरकार को घेरा हुआ है। 

ममता बनर्जी आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिल सकती हैं। हालांकि, ममता ने मंगलवार को बताया कि राष्ट्रपति से मिलने में दिक्कत यह है कि उन्हें आरटी-पीसीआर जांच कराने को कहा गया है जबकि वह कोरोना रोधी टीके की दोनों खुराकें ले चुकी हैं। 
 

संबंधित खबरें