ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशममता, TMC नेताओं ने FB, टि्वटर पर लगाई ईश्वरचंद्र विद्यासागर की DP

ममता, TMC नेताओं ने FB, टि्वटर पर लगाई ईश्वरचंद्र विद्यासागर की DP

बंगाल पुर्नजागरण काल की प्रमुख हस्ती और जाने-माने सुधारवादी ईश्वरचंद्र विद्यासागर की आवक्ष प्रतिमा कथित तौर पर तोड़े जाने के विरोध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के कई...

ममता, TMC नेताओं ने FB, टि्वटर पर लगाई ईश्वरचंद्र विद्यासागर की DP
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 15 May 2019 01:28 PM
ऐप पर पढ़ें

बंगाल पुर्नजागरण काल की प्रमुख हस्ती और जाने-माने सुधारवादी ईश्वरचंद्र विद्यासागर की आवक्ष प्रतिमा कथित तौर पर तोड़े जाने के विरोध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं ने बुधवार को अपने-अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर उनकी 'प्रदर्शित तस्वीर (डिस्पले पिक्चर या डीपी) लगाई है।

सोशल नेटवर्किंग मंचों ट्विटर और फेसबुक पर तृणमूल कांग्रेस के अधिकारिक प्रोफाइल की डीपी को बदलकर उनकी जगह ईश्वरचंद्र विद्यासागर की तस्वीर लगाई गई है। उत्तर कोलकाता में मंगलवार को कथित भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा समाज सुधारक ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़े जाने के विरोध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को एक विरोध रैली निकालेंगी।

ये भी पढ़ें: अमित शाह बोले, CRPF के जवान ना होते तो मेरा बचना मुश्किल था

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर जर्बदस्त हमला करते हुए मंगलवार को बनर्जी ने कहा था, 'अमित शाह खुद को क्या समझते हैं ? क्या वह सब से ऊपर हैं ? क्या वह भगवान हैं कि उनका कोई विरोध नहीं कर सकता? बंगाल पुर्नजागरण काल की अहम शख्सियत और 19वीं सदी के समाज सुधारक ईश्वरचंद्र विद्यासागर के नाम पर बने कॉलेज में कथित भाजपा कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की तथा उनकी आवक्ष प्रतिमा को तोड़ दिया था।'

ये भी पढ़ें: बंगाल में हिंसा के बाद ममता-BJP में शुरू हुई जुबानी जंग, 10 बातें

माकपा ने भी घटना पर विरोध जताते हुए एक रैली का आह्वन किया है। शहर के बुद्धिजीवी बुधवार की शाम को कॉलेज से विरोध मार्च निकालेंगे।

ये भी पढ़ें: 'लोकतंत्र की हत्या':शाह के रोड शो में हिंसा को लेकर BJP का ममता पर वार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें