DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव: जनता तय करेगी कौन हो विपक्ष का चेहरा- ममता बनर्जी

mamata banerjee

Lok Sabha Elections 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से बाहर करने के लिए बन रहा सभी विपक्षी दलों का चुनावपूर्व महागठबंधन राष्ट्रीय स्तर पर होगा, प्रदेश स्तर पर दल प्रादेशिक परिस्थतियां देखते हुए गठबंधन पर फैसला करेंगे। लोकसभा चुनावों में विपक्ष का चेहरा कौन होगा? इसका फैसला जनता करेगी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी ने गुरुवार को प्रेस क्लब में पत्रकारों के साथ चर्चा में यह बात कही।

ममता बनर्जी ने कहा कि सभी विपक्षी दलों की बुधवार रात हुई बैठक में चुनावपूर्व महागठबंधन बनाने का फैसला लिया गया, लेकिन यह गठबंधन केवल राष्ट्रीय स्तर पर ही होगा। राज्यों में वहां की राजनीतिक स्थिति के हिसाब से चुनाव लड़ा जाएगा। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि मध्यप्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस और दिल्ली में आम आदमी पार्टी की स्थिति मजबूत है। इसलिए हम उन्हें समर्थन देंगे। लेकिन पश्चिम बंगाल में तो हमारी ताकत है इसीलिए हम उसके हिसाब से राज्यों में चुनाव लड़ेंगे। दिल्ली की सीटों को लेकर ममता ने कहा कि आप नेता अरविंद केजरीवाल दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन करना चाहते हैं। हमारा समर्थन आप को है। अब कांग्रेस को अपनी राजनीतिक स्थिति को देखते हुए फैसला करना है।

यह पूछे जाने पर कि क्या पश्चिम बंगाल में बनने वाले गठबंधन में वाम दल शामिल होंगे, बनर्जी ने कहा कि मेरी वामदलों बात नहीं हुई है, लेकिन एक बड़ा गठबंधन जरूर बनेगा। ममता ने बताया कि सभी विपक्षी दलों की विजयवाड़ा में 26 या 27 फरवरी को फिर बैठक होगी और उसमें न्यूनतम साझा कार्यक्रम और आगे की रणनीति के बारे में चर्चा की जाएगी। वहीं, लोकसभा चुनाव में विपक्ष के चेहरे के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह जनता को तय करना है।

लोकसभा चुनाव: BJP विपक्ष के खिलाफ मुलायम के बयान का करेगी इस्तेमाल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mamata Banerjee says people will decide who is the face of opposition for 2019 Lok Sabha elections