ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशहमें जेल भेजना है, भेज दें पर 200 पार नहीं कर पाएगी भाजपा; INDIA पर ममता को क्यों भरोसा

हमें जेल भेजना है, भेज दें पर 200 पार नहीं कर पाएगी भाजपा; INDIA पर ममता को क्यों भरोसा

एक विस्फोटक इंटरव्यू में ममता बनर्जी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों पर केंद्रीय जांच एजेंसियों - ईडी और सीबीआई की कार्रवाई को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

हमें जेल भेजना है, भेज दें पर 200 पार नहीं कर पाएगी भाजपा; INDIA पर ममता को क्यों भरोसा
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,कोलकाताTue, 16 Apr 2024 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। एक टीवी चैनल को दिए एक विस्फोटक इंटरव्यू में ममता बनर्जी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों पर केंद्रीय जांच एजेंसियों - ईडी और सीबीआई की कार्रवाई को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। टीवी9 बांग्ला को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में ममता बनर्जी ने सधे हुए लहजे में कहा कि यदि वे मुझे भी जेल भेजते हैं तो मैं इसके लिए तैयार हूं।

मेरा घर जेल की तरह: ममता बनर्जी
इंटरव्यू में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से सवाल किया गया कि राकेश टिकैत ने हाल ही में कहा था- केजरीवाल चले गए, हेमंत सोरेन चले गए, अब ममता बनर्जी की बारी है। इस बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, "ममता बनर्जी किसी भी स्थिति के लिए तैयार है। मेरा घर एक जेल की तरह है। कोई फर्क नहीं पड़ता इससे। मैं इस डर से बैठने वालों में से नहीं हूं कि वे मुझे कब जेल भेज देंगे। अगर मैं जेल जाती हूं तो मुझे थोड़ा आराम मिलेगा। उनकी प्रताड़िना से बेहतर है कि मैं जेल चली जाऊं। देश के लोकतंत्र को ही जेल भेज दिया गया है।"

जो सपने देख रहे वे खो जाएंगे: ममता बनर्जी
उल्लेखनयी है कि ममता बनर्जी ने हाल ही में कई बैठकों में संदेह जताया है कि बीजेपी 200 का आंकड़ा पार कर पाएगी या नहीं। उस संदर्भ में मुख्यमंत्री ने इंटरव्यू में कहा, "पिछली बार उन्हें सबसे ज्यादा 303 मिले थे। एक बार भारत में कांग्रेस को 400 मिले, तब इंदिरा गांधी की मृत्यु हुई थी। राजीव जी स्वयं जानते थे। बंगाल में कांग्रेस को 16 सीटें मिलीं। उस समय लोगों की इच्छा और विद्रोह दोनों मतपेटिका में झलका। लोग इंदिरा गांधी की हत्या को स्वीकार नहीं कर पा रहे थे। मैंने कई प्रधानमंत्रियों को देखा है। अटलजी को भी देखा, उन्होंने इंडिया इज शाइनिंग का नारा भी लगाया। क्या लाभ हुआ? वे खो जाएंगे जो 400 पार करने का सपना देख रहे हैं। मुझे नहीं पता वे कैसे यह बात कहते हैं।"

एनडीए के 400 पार मिशन पर बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा, "आने वाले दिनों में जनता तय करेगी कि सरकार किसकी बनेगी। इसकी संख्या कोई नहीं बता सकता, ज्योतिषी भी नहीं बता सकते। मुझे नहीं पता कि पीएम मोदी या भाजपा के लोग किस हिसाब से ऐसा कह रहे हैं।" 

ममता ने जताया इंडिया पर भरोसा
ममता बनर्जी ने मंगलवार को उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी में अपने अभियान भाषण के दौरान भगवा खेमे पर अपना हमला तेज करते हुए कहा कि भाजपा निचले सदन की 543 सीटों में से कम से कम 370 सीटें जीतने का सपना देख रही है... उसे 200 सीटें तक नहीं मिलेंगी। ममता बनर्जी ने इंडिया अलायंस के घटक दलों पर विश्वास जताते हुए कहा, "वे 200 का आंकड़ा पार नहीं करेंगे। हम बंगाल में जीतेंगे। पंजाब में अरविंद जीतेंगे। तमिलनाडु में स्टालिन जीतेंगे। यूपी में अखिलेश जीतेंगे! भाजपा का अंत शून्य पर होगा।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें