ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश60 हजार पुलिसकर्मियों और 1 लाख टीचर्स की होगी भर्ती? ममता बनर्जी बोलीं- हम तैयार मगर...

60 हजार पुलिसकर्मियों और 1 लाख टीचर्स की होगी भर्ती? ममता बनर्जी बोलीं- हम तैयार मगर...

ममता ने कहा कि सरकार पुलिस विभाग में 60,000 लोगों को भर्ती करना चाहती है। स्कूल टीचर के तौर पर 1 लाख लोगों की नियुक्ति होनी है। जब हम भर्ती शुरू करते हैं तो विपक्षी नेता अदालत चले जाते हैं।

60 हजार पुलिसकर्मियों और 1 लाख टीचर्स की होगी भर्ती? ममता बनर्जी बोलीं- हम तैयार मगर...
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,कोलकाताMon, 12 Feb 2024 06:34 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा शासित केंद्र सरकार पर सोमवार को जमकर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी दल स्कूलों और पुलिस सहित विभिन्न विभागों में लगभग 5 लाख पदों पर भर्ती नहीं करने दे रहे हैं। बनर्जी ने कहा, 'हम राज्य में पांच लाख लोगों को नियुक्ति देना चाहते हैं, मगर CPIM और बीजेपी इसमें रुकावट डाल रही हैं। आप उन नेताओं से कहें कि वे बाधाएं पैदा न करें। ऐसा करने से बेरोजगार युवाओं का भविष्य बर्बाद हो जाएगा।' ममता ने कहा कि कोई भी कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकता है। यह तो उनका अधिकार है मगर क्या उन्हें दया नहीं आती? पद खाली पड़े हुए हैं और हम यहां लोगों की नियुक्ति करना चाहते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार पुलिस विभाग में 60,000 लोगों को भर्ती करना चाहती है। स्कूल टीचर के तौर पर 1 लाख लोगों की नियुक्ति होनी है। जब हम भर्ती करने की कोशिश करते हैं तो विपक्षी नेता अदालत चले जाते हैं। ममता बनर्जी ने दावा किया कि भ्रष्टाचार के झूठे आरोपों पर तृणमूल कांग्रेस सरकार की छवि खराब करने के प्रयास जारी हैं, जबकि यह पार्टी राज्य के समग्र विकास के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। उन्होंने हुगली जिले के आरामबाग में सरकारी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। बनर्जी ने कहा कि केंद्र की ओर से वित्तीय अवरोध के बावजूद राज्य सरकार गरीबों के कल्याण के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं लाने में सफल रही है।

'भ्रष्टाचार के झूठे आरोपों से छवि खराब करने की कोशिश'
बंगाल की सीएम ने कहा कि दुनिया में कोई भी राज्य या देश विकास के मामले में हमसे होड़ नहीं कर सकता। ऐसा इसलिए है क्योंकि हमें वंचित करने के दिल्ली के सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बावजूद हम अपने लोगों के लिए ये कल्याणकारी योजनाएं चलाने में सफल रहे हैं। ममता बनर्जी ने कहा, 'हम जनता के कल्याण के लिए इतना कुछ कर रहे हैं, लेकिन भ्रष्टाचार के झूठे आरोपों पर हमारी छवि खराब करने के प्रयास अब भी जारी हैं। पिछले कुछ साल में भ्रष्टाचार के अनेक मामलों में केंद्रीय जांच एजेंसियों की ओर से तृणमूल कांग्रेस के अनेक नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। इस पृष्ठभूमि में ही मुख्यमंत्री के ये बयान आए हैं।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें