ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशममता बनर्जी ने दी पश्चिम बंगाल में सिनेमा हॉल खोलने की इजाजत, जानें क्या हैं गाइडलाइन्स

ममता बनर्जी ने दी पश्चिम बंगाल में सिनेमा हॉल खोलने की इजाजत, जानें क्या हैं गाइडलाइन्स

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण बंद पड़े सिनेमा हॉल को फिर से खोलने की इजाजत दी है। सीएम ममता ने कहा कि सिनेमा हॉलों को एक अक्टूबर से राज्य में काम...

ममता बनर्जी ने दी पश्चिम बंगाल में सिनेमा हॉल खोलने की इजाजत, जानें क्या हैं गाइडलाइन्स
लाइव हिन्दुस्तान,कोलकाता।Sun, 27 Sep 2020 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण बंद पड़े सिनेमा हॉल को फिर से खोलने की इजाजत दी है। सीएम ममता ने कहा कि सिनेमा हॉलों को एक अक्टूबर से राज्य में काम करने की अनुमति दी है। उनके लिए सोशल डिस्टेंसिंग नियमों और अन्य कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। अधिकतम 50 लोगों को ही सिनेमा हॉल में जाने की अनुमति दी जाएगी। ममत बनर्जी ने शनिवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी।

ममता बनर्जी ने गुरुवार को आगामी त्योहार के लिए दिशानिर्देशों की घोषणा की। इसके तहत उचित वेंटिलेशन के लिए पंडाल को चारों तरफ से खुला होना चाहिए। हैंड सैनिटाइजर अनिवार्य रूप से पंडालों के प्रवेश वाले जगह पर रखा जाना चाहिए और चेहरे मास्क पहनना बाध्यकारी होगा।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य की प्रत्येक दुर्गा पूजा समिति को पचास-पचास हजार रुपये उपलब्ध कराने की बृहस्पतिवार को घोषणा की।

राज्य की करीब 37 हजार दुर्गा पूजा समितियों के लिए कई तरह की राहत की घोषणा करते हुए बनर्जी ने कहा कि दमकल विभाग, कोलकाता नगर निगम, अन्य नगर निकाय और पंचायत अपनी सेवाओं के लिए पूजा समितियों से किसी तरह का कर या शुल्क वसूल नहीं करेंगी।

उन्होंने कहा, ''कोविड महामारी के चलते यह हम सभी के लिए कठिन समय रहा है। हमने राज्य की प्रत्येक दुर्गा समिति को पचास-पचास हजार रुपये उपलब्ध कराने का निर्णय किया है। हमने यह भी निर्णय किया है कि कलकत्ता विद्युत आपूर्ति निगम और राज्य विद्युत बोर्ड पूजा समितियों को 50 प्रतिशत छूट उपलब्ध कराएंगे।

बनर्जी ने समितियों से कहा कि वे महामारी के मद्देनजर खुले पंडाल लगाने की तैयारी करें और सुनिश्चित करें कि पंडालों में लोग मास्क लगाकर आएं। मुख्यमंत्री ने राज्य के 75 हजार हॉकरों को दो-दो हजार रुपये की मदद देने की भी घोषणा की क्योंकि लॉकडाउन की वजह से उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें