ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशइतना अहंकार क्यों, हिम्मत है तो वाराणसी से बीजेपी को हराकर दिखाएं, कांग्रेस पर भड़कीं ममता बनर्जी

इतना अहंकार क्यों, हिम्मत है तो वाराणसी से बीजेपी को हराकर दिखाएं, कांग्रेस पर भड़कीं ममता बनर्जी

यह बयान ऐसे समय सामने आया है जब टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला लिया है। तृणूमल कांग्रेस के इस फैसले को विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया के लिए बड़ा झटका माना गया।

इतना अहंकार क्यों, हिम्मत है तो वाराणसी से बीजेपी को हराकर दिखाएं, कांग्रेस पर भड़कीं ममता बनर्जी
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,कोलकाताFri, 02 Feb 2024 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के 40 सीटें जीत पाने पर भी संशय जताया है। उन्होंने शुक्रवार को कहा, 'मुझे संदेह है कि क्या कांग्रेस आगामी आम चुनाव में 40 सीटें भी सुरक्षित कर पाएगी या नहीं।' सीएम ममता का यह बयान ऐसे समय सामने आया है जब टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला लिया है। तृणूमल कांग्रेस के इस फैसले को विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। इस बीच, ममता ने एक बार फिर से कांग्रेस को अपने तेवर दिखा दिए हैं।   

बंगाल के मुर्शिदाबाद में आज सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए TMC चीफ कांग्रेस पर खूब बरसीं। उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं पता कि कांग्रेस 300 में से 40 सीटें भी जीतेगी या नहीं। फिर यह अहंकार क्यों है? आप बंगाल आए मगर मुझे बताया भी नहीं। हम तो इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं। अगर आपमें हिम्मत है तो वाराणसी में बीजेपी को हराकर दिखाइए, आप उन जगहों पर भी हार गए जहां पहले जीतते थे।' उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बंगाल आई थी, मगर मुझे इसकी जानकारी तक नहीं दी गई। हम इंडिया गठबंधन में सहयोगी हैं और मुझे अपने पार्टी के नेताओं से इस बारे में पता चला। 

बीड़ी श्रमिकों से राहुल की बातचीत को बताया फोटोशूट
भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि राहुल गांधी को बीड़ी श्रमिकों के साथ बातचीत करते देखा गया। उन्होंने कहा, 'अब यह कोई नया स्टाइल चल पड़ा है... फोटोशूट कराने का। जो लोग कभी चाय की दुकान पर भी नहीं गए, अब वे बीड़ी श्रमिकों के साथ बैठने का दिखावा कर रहे हैं। ये सभी प्रवासी पक्षी की तरह हैं।' मालूम हो कि कांग्रेस के ऑफिशियल एक्स हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया गया था। इसमें दिखाया गया कि राहुल गांधी तंबाकू विक्रेताओं के साथ बैठकर बातें कर रहे हैं, जहां कई महिलाएं भी थीं। इस दौरान कांग्रेस नेता उनसे उनकी आमदनी और व्यापार के बारे में जानकारी ले रहे थे। 

TMC से सीट बंटवारे पर बातचीत जारी: राहुल गांधी
दूसरी ओर, राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल में टीएमसी के साथ लोकसभा चुनाव के लिए सीट-बंटवारे की व्यवस्था पर चर्चा कर रही है और मुद्दे का समाधान निकल जाएगा। उन्होंने गुरुवार रात पश्चिम बंगाल में पार्टी के डिजिटल मीडिया योद्धाओं के साथ बातचीत के दौरान यह टिप्पणी की। यह पूछे जाने पर कि राज्य में कांग्रेस के लिए एक भी लोकसभा सीट छोड़ने की अनिच्छा के बावजूद कांग्रेस टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी को महत्व क्यों दे रही है, गांधी ने कहा, 'न तो ममता जी ने कहा है, न ही कांग्रेस गठबंधन से बाहर हुई है। ममता जी भी कह रही हैं कि वह गठबंधन में हैं। दोनों तरफ से सीटों पर चर्चा जारी है। इसे सुलझा लिया जाएगा।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें