DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  सिक्योरिटी इंचार्ज बदलने पर भड़कीं ममता, कहा- मेरे कत्ल की साजिश रच रही है BJP
देश

सिक्योरिटी इंचार्ज बदलने पर भड़कीं ममता, कहा- मेरे कत्ल की साजिश रच रही है BJP

लाइव हिन्दुस्तान,कोलकाताPublished By: Madan Tiwari
Tue, 16 Mar 2021 05:34 PM
सिक्योरिटी इंचार्ज बदलने पर भड़कीं ममता, कहा- मेरे कत्ल की साजिश रच रही है BJP

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग द्वारा सिक्योरिटी डायरेक्टर को हटाए जाने के मामले को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है। ममता ने आरोप लगाया कि ऐसा करके उनकी हत्या किए जाने की साजिश रची जा रही है। देश के गृह मंत्री अमित शाह की ओर इशारा करते हुए ममता ने पूछा कि क्या गृह मंत्री देश को चलाएंगे या फिर बंगाल में हमें परेशान करने की साजिश रचेंगे? क्या बीजेपी मेरी हत्या करने की साजिश रच रही है? 

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि उन्होंने (चुनाव आयोग) मेरे सिक्योरिटी डायरेक्टर को हटा दिया। बांकुरा रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि चूंकि शाह की रैली में भीड़ नहीं इकट्ठी हो रही है, इसलिए वे निराश हो रहे हैं। मुख्यमंत्री की तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने दावा किया है कि झारग्राम जिले में बीते दिन होने वाली शाह की रैली किसी टेक्निकल दिक्कत की वजह से नहीं, बल्कि कम लोगों के आने के चलते रद्द की गई थी।

रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ''देश चलाने के बजाय, वह (अमित शाह) कोलकाता में बैठे हैं और टीएमसी नेताओं को परेशान करने की साजिश रच रहे हैं। वे क्या चाहते हैं? क्या वे मुझे मारना चाहते हैं? क्या उन्हें लगता है कि वे मुझे मारकर यह चुनाव जीतेंगे? वे गलत हैं।'' मुख्यमंत्री ने यह भी सवाल किया कि क्या चुनाव आयोग अपनी स्वतंत्रता खो चुका है।

ममता बनर्जी ने कहा, "क्या अमित शाह चुनाव आयोग चला रहे हैं? वह चुनाव आयोग को निर्देश दे रहे हैं। आयोग की स्वतंत्रता का क्या हुआ? मेरे डायरेक्टर, सिक्योरिटी (विवेक सहाय) को (चुनाव आयोग द्वारा) उनके निर्देशों के अनुसार हटा दिया गया था। बता दें कि पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री के नंदीग्राम में घायल होने के बाद मुख्यमंत्री के सुरक्षा प्रभारी विवेक सहाय को चुनाव आयोग ने निलंबित कर दिया था। आयोग ने तृणमूल कांग्रेस के उस दावे को भी खारिज कर दिया था कि ममता बनर्जी पर हमला किया गया।

चुनाव आयोग ने फैसले में कहा था कि मुख्यमंत्री दुर्घटना का शिकार हुईं और इसके लिए सहाय समेत कई अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया गया। आयोग ने कहा था स्टार प्रचारक होने के बावजूद बुलेट प्रूफ या बख्तरबंद वाहन का इस्तेमाल नहीं कर रही थीं और यह उनकी सुरक्षा के लिए जिम्मेदार लोगों की चूक है। बनर्जी नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान गिर गई थीं और उनके बाएं पैर एवं कमर में चोटें आई थीं। ऐसे आरोप लगाए गए थे कि जब वह बुधवार की शाम को नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार कर रही थीं, तब अज्ञात लोगों ने उन्हें धक्का दिया था।  

संबंधित खबरें