DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ममता का PM मोदी पर पलटवार; भाजपा पर लगाया, वोटरों को खरीदने का आरोप

Chief Minister of West Bengal Mamata Banerjee during a press conference at Press Club of India, in N

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नोटबंदी के माध्यम से बड़े पैमाने पर काले धन को सफेद करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अब उन्हीं पैसों का इस्तेमाल वोट खरीदने के लिए किया जा रहा है। ममता ने आरोप लगाया कि भगवा पार्टी अपने पक्ष में वोट सुनिश्चित करने के लिए बंदूक और गुंडों का आयात कर रही है। पश्चिम बंगाल में हम ऐसी स्थिति पैदा करने की अनुमति नहीं देंगे।

तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में एक चुनावी रैली संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ''मोदी बाबू काले धन को सफेद बनाने के लिए आप जबरन लोगों पर नोटबंदी थोप सकते हैं और चुनाव के दौरान आप इसे वोट खरीदने के लिए खर्च कर सकते हैं लेकिन बंगाल में आप मतदाताओं को कभी नहीं खरीद सकते हैं।"

तृणमूल प्रमुख ने कहा, ''चुनाव के बाद आप (मोदी) उखाड़ फेंक दिये जाएंगे। हमारी सरकार यह साबित करेगी कि नोटबंदी कितना बड़ा घोटाला थी।" ममता ने अपना हमला जारी रखते हुए आरोप लगाया कि भाजपा के ''गुंडे" हथियारों के साथ जुलूस निकाल रहे हैं ताकि माहौल खराब किया जा सके और आतंक फैलाया जा सके।

मोदी का ममता पर तंज, 'स्टीकर दीदी' केंद्र की योजनाओं पर अपनी सरकार का लेबल चस्पा कर देती हैं

मुख्यमंत्री ने कहा, ''राज्य में शांति और भाईचारा बनाये रखने के लिए हमें ऐसे प्रयासों को विफल कर देना चाहिए।" ममता ने आरोप लगाया कि चुनावों से ठीक पहले मोदी ने कुछ चुनिंदा लोगों को शराब के लाइसेंस दिये हैं और कहा कि तृणमूल सरकार इस घोटाले का पर्दाफाश करेगी और लोगों को उनका ''वास्तविक चेहरा दिखायेगी।

मुख्यमंत्री ने दोहराया कि वह बंगाल में राष्ट्रीय नागरिक पंजी की अनुमति नहीं देंगी और एक भी व्यक्ति को राज्य छोड़ने के लिए नहीं कहा जाएगा। मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बार बार प्रदेश में नागरिक पंजी लागू करने की बात दुहरायी है।

ममता ने लोगों से मोदी को हराने की अपील करते हुए कहा, ''अगर आप देश को और हमारे संविधान को बचाना चाहते हैं तो उन्हें (मोदी को) सत्ता से उखाड़ फेंकिये और देश को एक आपदा से बचाईये।" उन्होंने दावा किया, ''राज्य में भाजपा एक भी सीट नहीं जीतेगी और तृणमूल कांग्रेस बंगाल में सभी 42 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी और समान विचार वाले दलों के साथ केंद्र में सरकार का गठन करेगी।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mamata Banerjee accuses Modi of buying votes with black money converted to white through demonetisation