ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराजधर्म, इटली और वाजपेयी का जिक्र... संसद में फिर बवाल, PM नरेंद्र मोदी भी देंगे जवाब

राजधर्म, इटली और वाजपेयी का जिक्र... संसद में फिर बवाल, PM नरेंद्र मोदी भी देंगे जवाब

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आखिर किस जादू से तीन साल के अंदर अडानी की दौलत 12 लाख करोड़ तक पहुंच गई। इस पर जमकर हंगामा हुआ। यही नहीं इस बीच कई बार हंसी मजाक का माहौल भी बना।

राजधर्म, इटली और वाजपेयी का जिक्र... संसद में फिर बवाल, PM नरेंद्र मोदी भी देंगे जवाब
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 Feb 2023 01:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कारोबारी अडानी अडानी के कारोबार के मसले पर संसद में आज फिर से हंगामा हुआ। खासतौर पर राज्यसभा में जोरदार बहस देखने को मिली। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आखिर किस जादू से तीन साल के अंदर अडानी की दौलत 12 लाख करोड़ तक पहुंच गई। इस पर जमकर हंगामा हुआ और पीयूष गोयल ने कहा कि क्या आपको पता है कि आपके नेता की दौलत 16 गुना तक बढ़ गई है। वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी ने सदन को गुमराह किया है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी और सोनिया तो खुद ही बेल पर बाहर हैं। परिवार के लिए सबसे सुरक्षित जगह इटली है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सत्ता से बाहर होने पर बौखला गए हैं।

प्रसाद ने कहा कि यदि उन्हें जनता वोट नहीं दे रही है तो क्या करें। खड़गे ने कहा कि हमारे जिम्मेदार मंत्री और सांसद हिंदू-मुस्लिम करते रहते हैं। क्या उनके पास कोई और मामला नहीं है। दलित समाज के लोगों को मंदिर में घुसने पर पीटा जाता है। यदि उन्हें हिंदू मानते हो तो फिर मंदिरों में क्यों नहीं घुसने देते। जबकि कई मंत्री दलितों के घर खाना खाकर उसकी तस्वीरें दिखाया करते हैं। उन्होंने कहा कि एक कारोबारी की संपत्ति 50 हजार करोड़ थी। 2019 में 1 लाख करोड़ थी। फिर दो ही साल में ऐसा क्या हुआ कि संपत्ति 12 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गई। यह कैसा जादू है। 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि गुजरात में एक किसान को 31 पैसे बकाया होने के चलते एनओसी नहीं मिलता है। लेकिन धनकुबेरों के 9,000 करोड़ रुपये माफ हो जाते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि देश में तमाम एसेट्स को बेचा जा रहा है और एक कारोबारी की संपत्ति बढ़ रही है। इसलिए हमने जेपीसी की मांग की है और हमें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री इसे मानेंगे। खड़गे ने इस दौरान बीबीसी की डॉक्युमेंट्री बैन किए जाने पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि इस मसले पर तो वाजपेयी जी ने भी राजधर्म के पालन की बात कही थी।

मुझे लगता है कि आप मेरे ऊपर जेपीसी बिठा दोगे... क्यों बोले स्पीकर

भाषण के दौरान सभापति जगदीप धनखड़ और खड़गे के बीच मजाकिया लहजे में बातचीत भी हुई। दौलत की बात पर खड़गे ने कहा कि आपने कहा था कि आपने जब वकालत शुरू की थी तो हाथ में पैसे आते थे और गिन लेते थे। बाद में जब अच्छा कारोबार चला तो मशीन से कैश गिना जाने लगा। इस पर स्पीकर ने कहा कि आप तो मेरे ऊपर ही जेपीसी बिठा दोगे। यही नहीं खड़गे के आरोपों पर स्पीकर ने तंज कसते हुए कहा, आपका हाल यह है कि ना खाता ना बही, जो मैं कहूं वही सही। सदन में जब आरोप लगाते हैं तो सबूत भी देने चाहिए।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें