Malegaon case Pragya Thakur exempted from court for a day - मालेगांव विस्फोट मामला: प्रज्ञा ठाकुर को एक दिन के लिये अदालत में पेशी से छूट मिली DA Image
22 नवंबर, 2019|11:01|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मालेगांव विस्फोट मामला: प्रज्ञा ठाकुर को एक दिन के लिये अदालत में पेशी से छूट मिली

bjp pragya singh thakur   ani twitter may 23  2019

भाजपा की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को यहां की विशेष अदालत में स्वास्थ्य कारणों से एक दिन के लिये पेशी से छूट मिली है। वह सितम्बर 2008 के मालेगांव बम विस्फोट मामले में आरोपी हैं। प्रज्ञा ठाकुर ने सोमवार को अपने वकील के मार्फत आवेदन देकर खराब स्वास्थ्य के आधार पर एक दिन के लिए पेशी से छूट की मांग की जिसे एनआईए के विशेष न्यायाधीश वी एस पडालकर ने स्वीकार कर लिया।

मध्य प्रदेश के भोपाल से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद ठाकुर पिछले हफ्ते अदालत में पेश हुई थीं। अदालत ने पिछले महीने सभी आरोपियों को हफ्ते में एक दिन पेश होने का निर्देश दिया था और कहा था कि उपयुक्त कारण होने पर ही पेशी से छूट मिलेगी।

तीन अन्य आरोपी रमेश उपाध्याय, सुधाकर चतुर्वेदी और समीर कुलकर्णी सोमवार को अदालत में पेश हुए। अदालत ने उपाध्याय और चतुर्वेदी को गवाहों के कठघरे में बुलाया और उनसे पूछा कि क्या उन्हें मालूम है कि 29 सितंबर 2008 को मालेगांव में विस्फोट हुआ था, जिसमें छह लोग मारे गए थे और कई अन्य घायल हुए थे।

दोनों ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। अदालत ने इसी तरह के सवाल पिछले सप्ताह कुलकर्णी और ठाकुर से भी पूछे थे। दोनों ने इस संबंध में कोई जानकारी होने से इंकार किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Malegaon case Pragya Thakur exempted from court for a day