Malaysia ke Pradhanmantri ka dawa pm Moid ne zakir naik ke pratyarpan ke liy nahi kaha - मलेशिया के PM बोले: जाकिर नाइक को कोई नहीं चाहता, भारत के लिए भी मुसीबत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मलेशिया के PM बोले: जाकिर नाइक को कोई नहीं चाहता, भारत के लिए भी मुसीबत

zakir naik extradition

भगोड़े और विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक को लेकर मलेशिया के प्रधानमंत्री का बड़ा बयान आया है। मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने मंगलवार को उस दावे को खारिज कर दिया जिसमें कहा जा रहा था कि पीएम मोदी ने मलेशिया से जाकिर नाइक को भारत को प्रत्यर्पित करने की बात कही थी। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मलेशिया के पीएम महातिर मोहम्मद ने कहा कि जब वे पिछले दिनों मिले थे तो पीएम मोदी ने जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण के लिए उनसे नहीं कहा।

रूस में मलेशिया के PM से मिले मोदी,जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण पर हुई बात

मलेशियाई पीएम महातिर मोहम्मद ने एक साक्षात्कार में कहा, "बहुत से देश उसे (नाइक) नहीं चाहते। भारत ने जोर नहीं दिया। जब मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिला, तो उन्होंने मुझसे नहीं कहा कि वह इस आदमी (जाकिर नाइक) को वापस चाहते हैं। यह आदमी भारत के लिए परेशानी भरा हो सकता है।"

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस महीने की शुरुआत में रूस में 5वें ईस्ट इकोनॉमिक फोरम के अवसर पर मलेशिया के पीएम महातिर मोहम्मद से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं के बीच बैठक के बाद भारतीय विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा था कि दोनों नेताओं ने नाइक के प्रत्यर्पण पर चर्चा की। 

विदेश सचिव गोखले ने यह भी कहा था कि, 'मलेशिया के पीएम  और मोदी के बीच मुलाकात हुई और प्रधानमंत्री मोदी ने जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण का मुद्दा उठाया। दोनों पक्षों ने फैसला किया है कि हमारे अधिकारी मामले के संबंध में संपर्क में रहेंगे और यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा है। ' 

53 वर्षीय नाइक टेलीविजन के माध्यम से उपदेश देने वाला एक कट्टरपंथी उपदेशक है। उसने 2019 में कथित तौर पर भारत छोड़ा और मुस्लिम बहुल देश मलेशिया चला गया जहां उसे स्थायी रूप से रहने की अनुमति दे दी गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Malaysia ke Pradhanmantri ka dawa pm Moid ne zakir naik ke pratyarpan ke liy nahi kaha