ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशतीसरी लहर से निपटने को तैयार है देश, सर्वे में ज्यादातर भारतीयों ने जताई राय

तीसरी लहर से निपटने को तैयार है देश, सर्वे में ज्यादातर भारतीयों ने जताई राय

कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर एक सर्वे सामने आया है जिसमें बताया गया है कि ज्यादातर भारतीय इस खतरे से निपटने के लिए तैयार हैं। लोकलसर्किल ने गुरुवार को कहा कि इस सर्वे में शामिल 58 फीसदी नागरिकों...

तीसरी लहर से निपटने को तैयार है देश, सर्वे में ज्यादातर भारतीयों ने जताई राय
PTI,नई दिल्लीThu, 12 Aug 2021 06:37 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर एक सर्वे सामने आया है जिसमें बताया गया है कि ज्यादातर भारतीय इस खतरे से निपटने के लिए तैयार हैं। लोकलसर्किल ने गुरुवार को कहा कि इस सर्वे में शामिल 58 फीसदी नागरिकों को विश्वास है कि भारत कोरोना वायरस की तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 

दरअसल अगस्त से दिसंबर 2021 के बीच कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर की तैयारियों को लेकर सामुदायिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लोकलसर्किल की ओर से एक सर्वे किया गया जिसमें 8880 प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। इस सर्वे में कम से कम 26 फीसदी लोगों ने कहा कि वे अत्यधिक आश्वस्त हैं। 

25 फीसदी ने बहुत कम का जवाब दिया

लगभग 32 प्रतिशत ने कहा कि वे कुछ हद तक आश्वस्त हैं और 25 फीसदी ने बहुत कम का जवाब दिया। सर्वे में लगभग 13 फीसदी लोगों ने कहा कि उन्हें बिल्कुल भी भरोसा नहीं है जबकि 4 प्रतिशत लोगों ने ना में जवाब दिया। लोकलसर्किल ने एक बयान में कहा कि कुल मिलाकर 58 फीसदी नागरिकों को विश्वास है कि आने वाले महीनों में भारत कोरोना वायरस की तीसरी लहर को संभालने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं।

अर्थव्यवस्था ठीक होने की उम्मीद

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान केवल 41 प्रतिशत लोगों ने प्रभावी ढंग से संभालने की भारत की क्षमता में विश्वास व्यक्त किया था। वहीं, अर्थव्यवस्था को लेकर की किए गए सवाल के जवाब में 11,081 प्रतिक्रियाएं मिलीं जिनमें से 33 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अर्थव्यवस्था पूरी तरह से ठीक हो जाएगी। लगभग 11 प्रतिशत लोगों ने कहा कि यह पूरी तरह से ठीक हो जाएगा, लेकिन कोरोना के पहले जैसी स्थिति नहीं होगी। वहीं, 4 में से तीन भारतीय यह मानते हैं कि भारत अगले एक साल के भीतर आर्थिक सुधार लाने में सक्षम होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें