ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजम्मू कश्मीर में जवाबी कार्रवाई के दौरान मारे गए दो पाकिस्तानी जवान- भारतीय सेना-VIDEO

जम्मू कश्मीर में जवाबी कार्रवाई के दौरान मारे गए दो पाकिस्तानी जवान- भारतीय सेना-VIDEO

भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में तंगधार सेक्टर से लगते नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास सोमवार की रात को दो पाकिस्तानी सैनिक मार गिराए गए। इस बात की जानकारी सेना के प्रवक्ता ने दी। इससे पहले, नियंत्रण...

जम्मू कश्मीर में जवाबी कार्रवाई के दौरान मारे गए दो पाकिस्तानी जवान- भारतीय सेना-VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम,जम्मू कश्मीर।Wed, 15 Aug 2018 06:14 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में तंगधार सेक्टर से लगते नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास सोमवार की रात को दो पाकिस्तानी सैनिक मार गिराए गए। इस बात की जानकारी सेना के प्रवक्ता ने दी। इससे पहले, नियंत्रण रेखा पर तंगधार सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन कर एकतरफा की गई फायरिंग में एक भारतीय जवान शहीद हो गया।   

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल कालिया ने बताया- “भारतीय सेना की तरफ से संघर्ष विराम उल्लंघन और लगातार घुसपैठ के प्रयासों के बाद की गई एकतरफा फायरिंग पर तंगधार में जवाबी कार्रवाई की।” कालिया ने बताया- हमारे जवानों ने कैलिबरेटेड ऑपरेशंस किए जिनमें पिछली रात को दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए।

इससे पहले पुष्पेन्द्र नाम के के भारतीय जवान सोमवार को शहीद हुआ था। वह मथुरा के रहनेवाले थे। पाकिस्तान स्नाइपर अटैक हमले में पुष्पेन्द्र शहीद हो गए। 

एक दिन पहले भारतीय जवान पुष्पेन्द्र हुआ था शहीद

जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को सेना ने नाकाम कर दिया लेकिन इस दौरान एक एक जवान शहीद हो गया। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि तंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने के दौरान 20 जाट रेजिमेंट के सिपाही पुष्पेंद्र सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गए। बाद में उन्होंने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। 

उन्होंने बताया कि सेना के बादामी बाग मुख्यालय में एक समारोह में सिपाही पुष्पेंद्र सिंह को मंगलवार को श्रद्धांजलि दी जाएगी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वहीं एक अन्य घटना में उरी सेक्टर में हुए विस्फोट में एक जवान की मौत हो गई। 

इससे पहले, 6 अगस्त को उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा के गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास आतंकियों की घुसपैठ की कोशिशों के दौरान फायरिंग में मेजर समेत चार भारतीय सेना के जवान शहीद हो गए थे।  

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में शहीद हुए मनदीप और हमीर के घर मचा कोहराम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें