DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महाराष्ट्र: सीट बंटवारे पर कांग्रेस-एनसीपी सहमत, जल्द हो सकता है ऐलान

                                                                  pti

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में गठबंधन की कोशिशों के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस दौरान विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर बातचीत हुई। माना जा रहा है कि दोनों दलों के बीच ज्यादातर सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई है। गठबंधन का ऐलान जल्द होने की उम्मीद है।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार और सोनिया गांधी की मुलाकात ऐसे वक्त हुई है, जब दोनों पार्टियों की राज्य इकाइयों के नेता गठबंधन को लेकर कई दौर की बैठक कर चुके हैं। दोनों नेताओं के बीच इस बैठक में छोटे दलों को गठबंधन में शामिल करने पर भी चर्चा हुई। दरअसल, कुछ दिन पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने भी सोनिया गांधी से मुलाकात की थी।

महाराष्ट्र कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि विधानसभा की कुल 288 सीटों में से 240 पर सहमति बन चुकी है। माना जा रहा है कि एनसीपी के मुकाबले कांग्रेस 15 अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी। मगर, स्वाभिमान पक्ष सहित कुछ छोटे दलों को गठबंधन में शामिल करने को लेकर अभी सहमति नहीं बन पाई है। ऐसे में शरद पवार और सोनिया गांधी की एक और मुलाकात हो सकती है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष थारोट ने शरद पवार से मुलाकात की

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बाला साहेब थारोट ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से अलग से मुलाकात की। इसके बाद थारोट ने कहा कि उन्होंने पवार से गठबंधन को लेकर चर्चा की है। यह सवाल किए जाने पर कि क्या महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना भी गठबंधन का हिस्सा होगी, इस पर उन्होंने कहा कि बैठक में इस मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:maharashtra seat sharing between congress and ncp