ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमराठा आरक्षण विवाद, अजित पवार और-प्रफुल्ल पटेल की दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात

मराठा आरक्षण विवाद, अजित पवार और-प्रफुल्ल पटेल की दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात

बैठक में पवार के साथ पटेल और लोकसभा सदस्य सुनील तटकरे भी थे। जून में, राकांपा के कुल 53 में से 40 से अधिक विधायकों के समर्थन के साथ शरद पवार को छोड़कर अजित पवार महाराष्ट्र सरकार में शामिल हो गए।

मराठा आरक्षण विवाद, अजित पवार और-प्रफुल्ल पटेल की दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात
Deepakभाषा,नई दिल्लीFri, 10 Nov 2023 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने शुक्रवार को नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। यह बैठक मराठा समुदाय द्वारा आरक्षण की मांग को लेकर महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट और राकांपा पर दावे को लेकर निर्वाचन आयोग के समक्ष सुनवाई के बीच हुई है। 

राकांपा के कार्यकारी अध्यक्ष पटेल ने ‘एक्स’ पर लिखा कि दिल्ली में माननीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी के साथ एक सार्थक बैठक हुई और दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं दीं। शिष्टाचार भेंट करने और त्योहार की खुशियां साझा करने के अवसर के लिए आभारी हूं।

बैठक में पवार के साथ पटेल और लोकसभा सदस्य सुनील तटकरे भी थे। जून में, राकांपा के कुल 53 में से 40 से अधिक विधायकों के समर्थन के साथ और अपने चाचा तथा पार्टी प्रमुख शरद पवार को छोड़कर अजित पवार महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना सरकार में शामिल हो गए थे। अजित पवार ने इसके बाद पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न पर अपना दावा जताया। इस मामले पर निर्वाचन आयोग सुनवाई कर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें