ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमहाराष्ट्र सियासी संकट: राज्यपाल के और समय देने से इनकार करने को लेकर SC जाएगी शिवसेना

महाराष्ट्र सियासी संकट: राज्यपाल के और समय देने से इनकार करने को लेकर SC जाएगी शिवसेना

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के खिलाफ शिवसेना सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी कर रही है। दरअसल, शिवसेना ने सोमवार को महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर दावा पेश करने के लिए और...

महाराष्ट्र सियासी संकट: राज्यपाल के और समय देने से इनकार करने को लेकर SC जाएगी शिवसेना
सुनेत्रा चौधरी, हिन्दुस्तान टाइम्सTue, 12 Nov 2019 01:43 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के खिलाफ शिवसेना सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी कर रही है। दरअसल, शिवसेना ने सोमवार को महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर दावा पेश करने के लिए और समय मांगा था जिसे देने से राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने इनकार कर दिया था। 

शिवसेना नेताओं का कहना है कि राज्यपाल ने बीजेपी को तीन दिनों का समय दिया था। कांग्रेस एक नेता ने कहा कि वरिष्ठ वकील और पूर्व मंत्री कपिल सिब्बल को शीर्ष अदालत में शिवसेना का प्रतिनिधित्व करने के कहा जा रहा है। 

वहीं, महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शरद पवार से बात की है और वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को महाराष्ट्र में सरकार गठन पर आगे की बातचीत के वास्ते राकांपा प्रमुख से मुलाकात के लिए अधिकृत किया है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा में शिवसेना के पास 56 सीटें हैं जबकि राकांपा और कांग्रेस के पास क्रमश: 54 और 44 सीटें हैं। राज्य में सरकार बनाने को इच्छुक किसी भी दल या गठबंधन को विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कम से कम 145 विधायकों के समर्थन की जरूरत होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें