DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महाराष्ट्र चुनाव से पहले मंत्री ने गडकरी को लिखा पत्र- मोटर व्हेकिल एक्ट में जुर्माने को करें कम

देशभर में न्यू मोटर व्हेकिल एक्ट के लागू होने के बाद से ही कई लोगों का हजारों रुपयों का चालान कट चुका है। अब महाराष्ट्र सरकार के मंत्री ने इसे लेकर नितिन गडकरी को पत्र लिखा है। महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री दिवाकर राओते ने पत्र लिखकर अपील की है कि नई जुर्माना राशि पर पुनर्विचार किया जाए। 

मंत्री ने पत्र में लिखा है कि नए मोटर वाहन अधिनियम में निर्धारित जुर्माना राशि काफी बढ़ गई है। सरकार से अनुरोध है कि अधिनियम में उपयुक्त संशोधन करके पुनर्विचार करें और उसे कम करें।

ये भी पढ़ें: New Traffic Fines:चालान भरने को पहले मिलता था एक महीने का समय और अब...

मालूम हो कि गुजरात सरकार ने भी सड़क पर नियम का उल्लंघन करनेवालों को भारी भरकम चालान में कुछ रियायत दी है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने मंगलवार की शाम को इस बात का ऐलान करते हुए कहा कि नए नियम के तहत जहां हेलमेन न लगाने पर एक हजार रूपये का जुर्माना है, इसे घटाकर गुजरात में पांच सौ रूपये का किया जा रहा है।

इसके साथ ही, उन्होंने कहा कि सीट बेल्ट न लगाने पर नए मोटर व्हीकल एक्ट में एक हजार रूपये का चालान है लेकिन गुजरात में इसे कम कर पांच सौ रूपये का किया जा रहा है।

ओडिशा में चालान के साथ पुलिस ने दिए हेलमेट

उधर, ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में हेलमेट न पहनने पर लोगों को पांच सौ रूपये का चालान किया गया। इसके साथ ही, जिन लोगों ने टू व्हीलर पर हेलमेट नहीं लगाए थे उन्हें पुलिसकर्मियों की तरफ से फ्री में हेलमेट दिए गए। जबकि, जिन लोगों ने हेलमेट लगा रखे थु उन्हें पुलिस की तरफ से धन्यवाद कहा गया।

ये भी पढ़ें: New Traffic Fines: जुर्माना दोगुना होते ही नियम तोड़ने वाले हुए आधे

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:maharashtra minister wrote letter to nitin gadkari over new motor vehicle act