DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  दबे पांव आया तेंदुआ, घर के बाहर सो रहे कुत्ते का यूं किया शिकार; देखें VIDEO

देशदबे पांव आया तेंदुआ, घर के बाहर सो रहे कुत्ते का यूं किया शिकार; देखें VIDEO

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Nishant Nandan
Sat, 12 Jun 2021 12:52 AM
दबे पांव आया तेंदुआ, घर के बाहर सो रहे कुत्ते का यूं किया शिकार; देखें VIDEO

महाराष्ट्र के नासिक जिले में एक तेंदुए ने घर के बाहर सो रहे पालतू कुत्ते को अपना शिकार बना लिया। तेंदुए के शिकार का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि रात के सन्नाटे में यह तेंदुआ दबे पांव घर के पास पहुंचता है। इसके बाद तेंदुआ लोहे की बनी बाउंड्री से घर के परिसर में अंदर दाखिल हो जाता है। 

नजर आ रहा है कि घर के बाहर एक कुत्ता सो रहा है। यह तेंदुआ चुपचाप धीरे-धीरे दबे पांव कुत्ते की तरफ बढ़ता है। कुत्ते के बिल्कुल करीब पहुंचकर यह तेंदुआ अचानक उसपर हमला कर देता है। वीडियो को देखने से ऐसा लगता है कि तेंदुए के एक ही हमले में कुत्ते का काम तमाम हो जाता है। इसके बाद तेंदुआ कुत्ते को अपने जबड़े में दबोच कर दबे पांव वहां से चला जाता है।  यह वीडियो नासिक के भूसे गांव के एक घर का है। वीडियो में नजर आ रहा है कि तेंदुआ, कुत्ते को दबोचने के बाद धीरे-धीरे झाड़ियों की तरफ जाता है और फिर गुम हो जाता है। 

आपको बता दें कि हाल ही में एक ऐसी ही खबर मध्य प्रदेश के विदिशा से आई थी। विदिशा के उदयगिरी के पास तेंदुए ने दयोदल गोशाल के पास एक कुत्ते को अपना शिकार बनाया था। शुक्रवार को यहां वन विभाग की टीम ने तेंदुए के पांव के निशान के जरिए उसे काफी तलाशने की कोशिश की थी लेकिन उसका कुछ भी पता नहीं चल सका था। एक दिन पहले ही तेंदुए ने इसी गोशाला में घुस कर एक बछड़े को भी मौत के घाट उतार दिया था। यहां वन विभाग के अधिकारियों ने अंदेशा जताया था कि तेंदुए की उम्र 6-7 साल के आसपास है। 

संबंधित खबरें