DA Image
16 सितम्बर, 2020|6:00|IST

अगली स्टोरी

महाराष्ट्र सरकार का फैसला,राज्य पुलिस में 12500 से अधिक पुलिसकर्मियों की होगी भर्ती

maharashtra police  file pic

कोरोना वायरस के चलते केन्द्र से लेकर राज्य सरकार तक जहां लगातार अपने खर्चों में कटौती कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ उन युवाओं के लिए यह बड़ी खबर है जो पुलिस में जाने के लिए तैयारी कर रहे हैं। महाराष्ट्र सरकार ने ऐलान किया है कि वह बड़ी तादाद में पुलिस की भर्ती करने जा रही है।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा, "महाराष्ट्र सरकार ने यह फैसला किया है कि 12,500 पुलिसकर्मियो की राज्य में बहाली की जाएगी।" इससे पहले, उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार ने जुलाई के महीने में कहा था, ''कानून व्यवस्था को मजबूत करने और पुलिस बल के कार्य तनाव को कम करने के लिए 10,000 कांस्टेबल की भर्ती की जाएगी। इसके अलावा, राज्य रिजर्व पुलिस बल की महिला बटालियन को भी नागपुर के कटोललतुका में स्थापित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: दिल्ली दंगे : 15 आरोपियों के खिलाफ 15000 से अधिक पेज की चार्जशीट दायर

अजीत पवार ने कहा था कि इस कदम से शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों के युवाओं को मदद मिलेगी क्योंकि उन्हें पुलिस बल में सेवा का मौका मिलेगा। पवार ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि भर्ती प्रक्रिया एक वर्ष के भीतर पूरी हो जाए। उन्होंने अधिकारियों को राज्य मंत्रिमंडल के समक्ष एक प्रस्ताव रखने के लिए कहा है।

उन्होंने कहा था कि इसके अलावा, महिला बटालियन में 1,384 पद सृजित किए जाएंगे और भर्ती को तीन चरणों में पूरा किया जाएगा। प्रत्येक चरण में 461 पद भरे जाएंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh says 12500 jobs to be filled in Maharashtra Police