Maharashtra Gunbattle between police Naxals in Gadchiroli - गढ़चिरौली में पैदल लौट रही चुनावी टीम पर नक्सली हमला, पुलिस की जवाबी कार्रवाई में भागे DA Image
16 दिसंबर, 2019|5:20|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गढ़चिरौली में पैदल लौट रही चुनावी टीम पर नक्सली हमला, पुलिस की जवाबी कार्रवाई में भागे

Police-Naxal encounter

महाराष्ट्र के गढ़चिरोली जिले में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच उस समय मुठभेड़ हो गई जब एक चुनावी टीम बृहस्पतिवार शाम को लौट रही थी। पुलिस ने यह जानकारी दी। नक्सल प्रभावित जिले में सुबह से दो अन्य जगहों पर आईईडी विस्फोट भी हुए। एक अधिकारी ने बताया कि शाम में चार बजे के करीब राज्य पुलिस के मुरूमगांव एरिया ऑपरेशन पोस्ट के निकट टुमडिकासा में उस समय झड़प हुई जब चुनाव अधिकारियों की एक टीम, सीआरपीएफ और पुलिस मतदान के बाद पैदल लौट रही थी।

उन्होंने बताया कि पुलिस दल के पुलिस चौकी पहुंचने से पहले नक्सलियों के एक समूह ने गोलीबारी कर दी और सीआरपीएफ एवं पुलिस कर्मचारियों ने जवाबी कार्रवाई की। नक्सली कुछ समय के बाद फरार हो गये और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। गढ़चिरोली-चिमूर महाराष्ट्र के उन सात लोकसभा क्षेत्रों में शामिल है जहां बृहस्पतिवार को मतदान हुआ।

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों का विस्फोट, CRPF का जवान घायल

एक दिन पहले ही बुधवार (10 अप्रैल) को महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले में एक आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया था। यह विस्फोट एतापल्ली तहसील के गट्टा जाम्बिया गांव में हुई, जब चुनाव अधिकारियों का दल सीआरपीएफ की 191 बटालियन की पुलिस पार्टी एवं जवानों के संरक्षण में मतदान केंद्रों की तरफ बढ़ रहा था। अधिकारी ने बताया कि आईईडी एक साइकिल पर लगाया गया था जो बाजार से गुजरने वाली सड़क के पास खड़ी की गई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Maharashtra Gunbattle between police Naxals in Gadchiroli