ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश'अप्रैल फूल डे' को लेकर महाराष्ट्र सरकार की चेतावनी, कोरोना वायरस से जुड़ी फर्जी खबर ना फैलाएं

'अप्रैल फूल डे' को लेकर महाराष्ट्र सरकार की चेतावनी, कोरोना वायरस से जुड़ी फर्जी खबर ना फैलाएं

कोरोना वायरस फैलने से रोकने के लिए देशभर में लगाए गए लॉकडाउन के बीच 'अप्रैल फूल डे' को लेकर भी महाराष्ट्र सरकार ने चेतावनी जारी की है। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने मंगलवार को कड़ी...

'अप्रैल फूल डे' को लेकर महाराष्ट्र सरकार की चेतावनी, कोरोना वायरस से जुड़ी फर्जी खबर ना फैलाएं
एजेंसी,मुंबईTue, 31 Mar 2020 03:04 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस फैलने से रोकने के लिए देशभर में लगाए गए लॉकडाउन के बीच 'अप्रैल फूल डे' को लेकर भी महाराष्ट्र सरकार ने चेतावनी जारी की है। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने मंगलवार को कड़ी चेतावनी जारी करते हुए लोगों को 'अप्रैल फूल डे' पर कोविड-19 को लेकर कोई भी फर्जी खबर ना फैलाने की अपील की और कहा कि इससे लॉकडाउन के दौरान दहशत मच सकती है। 

देशमुख ने एक वीडियो संदेश में कहा, 'कोरोना वायरस प्रकोप रोकने के लिए लॉकडाउन प्रभाव में है। मैं लोगों से ऐसा कोई फर्जी संदेश नहीं फैलाने की अपील करता हूं, जिससे लोगों में दहशत मच जाए।' मंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र साइबर अपराध प्रकोष्ठ से भी सोशल मीडिया पर फर्जी या भ्रमित करने वाली जानकारी साझा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा गया है। देश में अभी तक कोरोना वायरस के सबसे अधिक 230 मामले महाराष्ट्र में ही सामने आए हैं। 

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के पांच नए मामले सामने आने के बाद राज्य में मंगलवार को संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 230 हो गई। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि इन नए पांच मामलों में से चार मुम्बई के और एक पुणे का है। अभी तक राज्य में इस वायरस से 10 लोगों की जान जा चुकी है। राज्य के विभिन्न हिस्से में सोमवार तक 4,538 लोगों को पृथक किया गया था, जिनमें से 3,876 लोगों के संक्रमित ना होने की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 220 इससे संक्रमित पाए गए थे।

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र, केरल के बाद UP में भी कोरोना मरीजों की संख्या 100 के पार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें