ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशमहाराष्ट्र: राज्यपाल ने कहा- स्थानीय लोगों के लिए प्राइवेट नौकरी में तय किया जाएगा 80% कोटा

महाराष्ट्र: राज्यपाल ने कहा- स्थानीय लोगों के लिए प्राइवेट नौकरी में तय किया जाएगा 80% कोटा

महाराष्ट्र के राज्यपाल बी एस कोश्यारी ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार कानून लाकर स्थानीय लोगों के लिये निजी नौकरियों में 80 प्रतिशत आरक्षण सुनिश्चित करेगी। कोश्यारी ने यह घोषणा विधान भवन में...

महाराष्ट्र: राज्यपाल ने कहा- स्थानीय लोगों के लिए प्राइवेट नौकरी में तय किया जाएगा 80% कोटा
एजेंसी ,मुंबई।Sun, 01 Dec 2019 05:32 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के राज्यपाल बी एस कोश्यारी ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार कानून लाकर स्थानीय लोगों के लिये निजी नौकरियों में 80 प्रतिशत आरक्षण सुनिश्चित करेगी। कोश्यारी ने यह घोषणा विधान भवन में विधायकों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए की।

उन्होंने कहा कि शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की महा विकास आघाडी सरकार बेरोजगारी को लेकर चिंतित है। इससे पहले, कांग्रेस नेता नाना पटोले का महाराष्ट्र विधानसभा का अध्यक्ष बन गए, क्योंकि भाजपा उम्मीदवार किशन कथोरे ने रविवार को अपना नामांकन वापस ले लिया था। नामांकन वापस लेने की समयसीमा रविवार को सुबह दस बजे तक थी।

कांग्रेस ने राज्य विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए सत्तारूढ़ शिवसेना-कांग्रेस-राकांपा गठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर पार्टी विधायक पटोले के नाम का शनिवार को ऐलान किया जबकि भाजपा ने कथोरे को अपना प्रत्याशी बनाया था। पटोले विदर्भ में साकोली विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं जबकि कथोरे ठाणे में मुरबाड से विधायक हैं। यह दोनों का विधायक के तौर पर चौथा कार्यकाल है।

विधानसभा में भाजपा विधायक देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि हमने विधानसभा स्पीकर के पद के लिए किसान कथोरे को नामित किया था, लेकिन सर्वदलीय बैठक में अन्य दलों ने हमसे अनुरोध किया और यह परंपरा रही है कि स्पीकर को निर्विरोध नियुक्त किया जाता है, इसलिए हमने अनुरोध स्वीकार कर लिया और अपने उम्मीदवार का नाम वापस ले लिया।