ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसतारा से पृथ्वीराज चव्हाण को उम्मीदवार बनाने पर विचार कर रही है कांग्रेस

सतारा से पृथ्वीराज चव्हाण को उम्मीदवार बनाने पर विचार कर रही है कांग्रेस

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सांसद उदयन राजे भोसले के इस्तीफे के बाद रिक्त हुई महाराष्ट्र की सतारा लोकसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव में कांग्रेस-राकांपा गठबंधन राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री...

सतारा से पृथ्वीराज चव्हाण को उम्मीदवार बनाने पर विचार कर रही है कांग्रेस
नई दिल्ली, एजेंसीThu, 26 Sep 2019 09:46 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सांसद उदयन राजे भोसले के इस्तीफे के बाद रिक्त हुई महाराष्ट्र की सतारा लोकसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव में कांग्रेस-राकांपा गठबंधन राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को उम्मीदवार बनाने पर विचार कर रहा है।

सूत्रों के मुताबिक भोसले के इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने के बाद राकांपा प्रमुख शरद पवार बहुत क्षुब्ध हैं और वह चाहते हैं कि कोई ऐसा मजबूत प्रत्याशी खड़ा हो जो उपचुनाव में भोसले को मात दे सके। इसी कोशिश के तहत उन्होंने कांग्रेस आलाकमान को पेशकश की है कि अगर चव्हाण चुनाव लड़ते हैं कि तो राकांपा अपने कोटे की यह सीट कांग्रेस के लिए छोड़ सकती है।

माना जा रहा है कि इस संदर्भ में सोनिया और पवार के स्तर पर भी इसको लेकर बात हुई है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी चव्हाण को उम्मीदवार बनाने पर विचार कर रही है, हालांकि उनकी राय लेने के बाद ही कोई निर्णय होगा।

गौरतलब है कि 2019 में सतारा से राकांपा के टिकट पर जीते उदयनराजे भोसले पिछले दिनों इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें