DA Image
25 नवंबर, 2020|10:25|IST

अगली स्टोरी

महाराष्ट्र: रायगढ़ में इमारत ढहने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हुई

raigad

महाराष्ट्र के रायगढ़ में इमारत ढहने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 (7 पुरुष और 8 महिलाएं) हो गई है। एक व्यक्ति अभी भी लापता है। अभी भी बचाव अभियान जारी है। घटना को लेकर महाराष्ट्र सरकार के मंत्री अदिति एस तटकरे ने कहा कि 15 लोगों को बचाया गया है और कई लोगों के फंसे होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि मेरी जानकारी के अनुसार इमारत में 47 फ्लैट थे जिसमें लगभग 150 लोग रहते थे। फिलहाल इमारत के अंदर कितने लोग थे इसकी जानकारी अभी नहीं मिली है।

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर एनडीआरएफ की तीन रेस्क्यू के लिए पहुंची हुईं हैं। बता दें कि एक सप्ताह से भी कम समय में राज्य में इमारत गिरने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 18 अगस्त को मुंबई के बांद्रा में रिजवी कॉलेज के पास एक खाली इमारत का एख हिस्सा ढह गया, जिससे 41 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और एक व्यक्ति घायल हो गया था।

वहीं मंगलवार तड़के नागपुर में एक मकान गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए थे। मकान की हालत खराब थी और वह कम से कम 50 साल पुराना था। नागपुर नगर निगम के प्रमुख अग्शिमन अधिकारी राजेंद्र उचके ने कहा कि एक मंजिला यह इमारत सदर के आजाद चौक में स्थित थी और सुबह करीब चार बजकर 40 मिनट पर गिर गई। 

अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर दमकल की कई टीमें पहुंची और मलबे से पांच लोगों को बाहर निकाला गया और उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। इनमें से 43 वर्षीय एक व्यक्ति को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि एक वरिष्ठ नागरिक समेत चार लोग घायल हैं और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Maharashtra Death toll in building collapse in Raigad rises to 15