ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमहाराष्ट्र: निमोनिया से मरने वाले व्यक्ति की कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव

महाराष्ट्र: निमोनिया से मरने वाले व्यक्ति की कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव

महाराष्ट्र के अमरावती जिले में दो अप्रैल को निमोनिया से मरने वाले 45 वर्षीय व्यक्ति के बलगम के नमूने की जांच रिपोर्ट आने पर पता चला है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित था। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।...

महाराष्ट्र: निमोनिया से मरने वाले व्यक्ति की कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव
एजेंसी,नागपुरSat, 04 Apr 2020 09:02 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के अमरावती जिले में दो अप्रैल को निमोनिया से मरने वाले 45 वर्षीय व्यक्ति के बलगम के नमूने की जांच रिपोर्ट आने पर पता चला है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित था। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि मृतक और उसके परिजन पिछले कुछ समय से अमरावती से बाहर नहीं गए थे।

उन्होंने कहा, “मृतक के बलगम के नमूने की जब प्रयोगशाला में जांच की गई तो पता चला कि वह व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित था।” अधिकारी अब मृतक के संपर्क में आए सभी लोगों की पहचान कर रहे हैं। अधिकारियों की मानें तो यह अमरावती में कोविड-19 का पहला मामला है। उन्होंने कहा कि मृतक के परिवार के चार सदस्यों को 14 दिन के लिए पृथक रखा गया है और आसपास के इलाके को संक्रमणमुक्त किया जा रहा है।

जिला कलेक्टर शैलेश नवल ने कहा कि भीड़ इकठ्ठा ना हो इसके लिए दो दिनों के लिए इलाके कि दुकानें बंद करवा दी गई हैं। जिस डॉक्टर ने मृतक का इलाज किया था उसमें खांसी और जुकाम जैसे लक्षण मिलने के बाद पृथक इकाई में रखा गया है। नवल ने बताया कि वाशीम जिले में दो अप्रैल को एक व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई थी । वह व्यक्ति अमरावती जिले के बदनेरा के आठ लोगों के संपर्क में आया था। इन सभी आठ लोगों के बलगम के नमूनों को जांच के लिए भेजने के साथ ही इन्हें पृथक रखा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें