DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › महाराष्ट्र: शिवसेना की सरकार बनेगी या नहीं, शाम 4 बजे होगा तय
देश

महाराष्ट्र: शिवसेना की सरकार बनेगी या नहीं, शाम 4 बजे होगा तय

नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमPublished By: Arun
Mon, 11 Nov 2019 01:05 PM
महाराष्ट्र: शिवसेना की सरकार बनेगी या नहीं, शाम 4 बजे होगा तय

महाराष्ट्र में भाजपा के सरकार बनाने से इनकार के बाद शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस की मदद से सरकार बनाने की तैयारी कर ली है। उधर, शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हुई। इसमें कोई अंतिम फैसला नहीं हो पाया, पार्टी ने शाम 4 बजे महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली बुलाया है।

एनसीपी नवाब मलिक ने कहा कि एनसपी और कांग्रेस की बैठक हुई है। खड़गे साहब ने कहा है कि वह 4 बजे एक बार फिर बैठेंगे। जब तक कांग्रेस निर्णय नहीं लेगी तब तक हम कोई फैसला नहीं लेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपना क्या निर्णय लेती है उसके बाद हम अपना फैसला लेंगे। 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर वर्किंग कमेटी की बैठक खत्म हो गई है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति पर सीपीडब्ल्यूसी की बैठक में चर्चा हुई है। आगे के चर्चा के लिए महाराष्ट्र के सभी वरिष्ठ नेताओं को बुलाकर फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि चार बजे हम एक बार फिर बैठेंगे और चर्चा करेंगे।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि जो भी निर्णय होगा कांग्रेस से मिलकर होगा। वहीं एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा है कि सरकार देना हमारी जिम्मेदार है। कांग्रेस-एनसीपी की बैठक के बाद फैसला होगा। उन्होंने कहा कि हमारा कॉमन मिनिमन कार्यक्रम है अगर सहमति बनती है तो शिवसेना को समर्थन दे सकते है। वहीं कांग्रेस ने भी सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाई है। 

महाराष्ट्र में गठबंधन को लेकर शिवसेना का बयान,BJP से अब रिश्ता औपचारिक

एनसीपी नेता सुप्रीया सुले ने कहा, अभी मैं मीटिंग के लिए आईं हूं। इसलिए अभी कुछ नहीं कह सकती हूं। एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने बैठक में शामिल होने से पहले पत्रकारों से कहा कि किसके साथ सरकार बनान ये गंभीर विषय है और यह चर्चा के बाद फैसला होगा। उन्होंने कहा कि टीवी में कई अटकलें चल रही है, पर ऐसा कुछ नहीं है। पटेल ने कहा कि शरद पवार ने कुछ प्रमुख लोगों को मीटिंग के लिए बुलाया है। 

उधर, महाराष्ट्र सरकार के गठन पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आज पार्टी ने बैठक बुलाई है। हम हाईकमान से निर्देश के अनुसार आगे बढ़ेंगे। लेकिन लोगों का निर्णय और असली निर्णय यह है कि हमें विपक्ष में बैठना चाहिए, यही वर्तमान स्थिति है।

संबंधित खबरें