DA Image
24 फरवरी, 2020|1:01|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'कभी हम लव मैरिज नहीं करेंगी', महाराष्ट्र के कॉलेज की छात्राओं ने ली शपथ

oath against love marriage

महाराष्ट्र में महिला आर्ट्स और कॉमर्स कॉलेज की छात्राओं ने को कभी भी लव मैरिज न करने के लिए शपथ दिलवाई गई। कॉलेज की सभी छात्राओं ने मराठी में शपथ ली कि वह कभी किसी लड़के को प्यार नहीं करेंगी, न लव अफेयर रखेंगी और न ही किसी से लव मैरिज करेंगी।

वैलेंटाइंस डे के के मौके पर छात्राओं ने शपथ ली, "मैं शपथ लेती हूं कि मुझे अपने माता-पिता पर पूरा भरोसा है और मैं किसी से प्रेम प्रसंग नहीं करूंगी और न ही किसी से लव मैरिज करूंगी।" छात्राओं ने इस बात के लिए भी शपथ ली कि वे दहेज मांगने वालों किसी परिवार में शादी नहीं करेंगी।


इस मामले पर कॉलेज की एक छात्रा रितिका रंगारी ने कहा, हम जिसे प्यार करते हैं वह आदमी अच्छा होना चाहिए और खुद के पैरों पर खड़ा होना चाहिए। यह हमेशा बेहतर रहता है कि प्रेम प्रसंग को लेकर अपने घरवालों से भी सलाह ली जाए।

वहीं दूसरी छात्रा ने दी कि कहा हमें लगता है कि लव मैरिज की क्या जरूरत है? इस मामले पर फैसला लेने में हमारे घरवाले सक्षम हैं। वे हमारे हित में बेहतर फैसला कर सकते हैं।


मामले राज्य की महिला एवं बाल विकास मंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा कि सभी छात्राओं को ऐसी शपथ लेनी चाहिए कि किसी लड़के लगाव नहीं रखेंगी और इस बात के लिए भी शपथ लेनी चाहिए कि वर्धा जैसे मामले में अपने घरवालों को सूचित करेंगी।

उल्लेखनीय है कि 24 वर्षीय महिला लेक्चरर को पीछा करने वाले एक युवक ने शादी से इनकार करने पर पेट्रोल डालकर जला दिया था। शिक्षिका शरीर 40 फीसदी तक चल गया था और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Maharashtra college girls made to take oath that they will not do love marriage