DA Image
30 नवंबर, 2020|6:43|IST

अगली स्टोरी

महाराष्ट्र: उद्धव सरकार का ऐलान, किसानों के 2 लाख रुपए तक के कर्ज माफ

 maharashtra cm uddhav thackeray announced loans of farmers up to rs 2 lakhs to be waived off

महाराष्ट्र सरकार ने विधानसभा में दो लाख रुपये तक कृषि ऋण माफ करने की घोषणा की है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य विधानसभा में कहा कि उनकी सरकार किसानों का 2 लाख रुपये तक के कर्ज को माफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि लोन का पैसा सीधे बैंकों में जमा किया जाएगा। यह योजना मार्च से लागू होगी। महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष ने मांग की कि किसानों का 2 लाख नहीं बल्कि पूरा का पूरा कर्ज माफ होना चाहिए।

 मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विधानसभा में बताया कि इस कर्जमाफी का लाभ 30 सितंबर 2019 तक बकाया लोन पर मिलेगा और यह योजना लागू होगी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस योजना को महात्मा ज्योतिबा फुले लोन माफी योजना नाम दिया है।

इसके अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की कि विदर्भ क्षेत्र के सुरजागढ़ में जमशेदपुर जैसा इस्पात संयंत्र लगाया जाएगा। ठाकरे ने विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन विधानसभा में कहा, '' हम पूर्व विदर्भ क्षेत्र में सुरजागढ़ के समीप जमशेदपुर या भिलाई जैसा इस्पात संयंत्र स्थापित करने की योजना बना रहे हैं।सुरजागढ नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले में है। यह जिला अपने खनिज भंडार और घने जंगल के लिए जाना जाता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Maharashtra CM Uddhav Thackeray announced Loans of farmers up to Rs 2 lakhs to be waived off