ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमहाराष्ट्र: उद्धव सरकार का ऐलान, किसानों के 2 लाख रुपए तक के कर्ज माफ

महाराष्ट्र: उद्धव सरकार का ऐलान, किसानों के 2 लाख रुपए तक के कर्ज माफ

महाराष्ट्र सरकार ने विधानसभा में दो लाख रुपये तक कृषि ऋण माफ करने की घोषणा की है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य विधानसभा में कहा कि उनकी सरकार किसानों का 2 लाख रुपये तक के कर्ज...

महाराष्ट्र: उद्धव सरकार का ऐलान, किसानों के 2 लाख रुपए तक के कर्ज माफ
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 21 Dec 2019 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र सरकार ने विधानसभा में दो लाख रुपये तक कृषि ऋण माफ करने की घोषणा की है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य विधानसभा में कहा कि उनकी सरकार किसानों का 2 लाख रुपये तक के कर्ज को माफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि लोन का पैसा सीधे बैंकों में जमा किया जाएगा। यह योजना मार्च से लागू होगी। महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष ने मांग की कि किसानों का 2 लाख नहीं बल्कि पूरा का पूरा कर्ज माफ होना चाहिए।

 मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विधानसभा में बताया कि इस कर्जमाफी का लाभ 30 सितंबर 2019 तक बकाया लोन पर मिलेगा और यह योजना लागू होगी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस योजना को महात्मा ज्योतिबा फुले लोन माफी योजना नाम दिया है।

इसके अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की कि विदर्भ क्षेत्र के सुरजागढ़ में जमशेदपुर जैसा इस्पात संयंत्र लगाया जाएगा। ठाकरे ने विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन विधानसभा में कहा, '' हम पूर्व विदर्भ क्षेत्र में सुरजागढ़ के समीप जमशेदपुर या भिलाई जैसा इस्पात संयंत्र स्थापित करने की योजना बना रहे हैं।सुरजागढ नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले में है। यह जिला अपने खनिज भंडार और घने जंगल के लिए जाना जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें