DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महाराष्ट्र: भिवंडी में 4 मंजिला इमरात गिरने से दो लोगों की मौत

 maharashtra a four-storey building collapsed in shanti nagar area of bhiwandi

महाराष्ट्र के भिवंडी में शनिवार को एक चार मंजिला इमरात के ढहने से दो लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि यह हादसा भिवंडी के शांति नगर इलाके में हुआ है। 

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है और पांच घायल। इस हादसे की सूचना मिलते ही राहत और बचाव का कार्य शुरू किया और चार लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। वहीं स्थानीय लोगों के मुताबिक अभी हादसे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। 

भिवंडी-निजामपुर नगर निगम के आयुक्त अशोक रांखम ने कहा कि मलबे से अब तक चार लोगों को बचाया गया है। उन्होंने कहा कि यह इमारत बहुत बुरी अवस्था में थी और जब यह हादसा हुआ तब इसे खाली किया जा रहा था।

आयुक्त ने कहा कि लोगों ने हमें सूचित किया था कि इमारत ढह सकती है। मैं अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचा और इमारत को खाली करने को कहा। लोगों ने इमारत को खाली कर दिया था लेकिन फिर कुछ लोग अपना सामान लेने के लिए अंदर चले गए। इसी बीच बिल्डिंग ढह गई। यह 8 साल पुरानी इमारत है और इसे अवैध रूप से बनाया गया था। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जाएगी। 

आपदा प्रबंधन अधिकारी संतोष कदम ने बताया कि दमकल विभाग और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के कर्मी मलबे में फंसे लोगों को बचाने के लिए एक अभियान चला रहे है।

मलबे में अभी भी 10 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Maharashtra A four-storey building collapsed in Shanti Nagar area of Bhiwandi Live Update