ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशMP: प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना 2.0 की शुरुआत कर बोले अमित शाह, कांग्रेस ने 70 साल तक सिर्फ वादे किये

MP: प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना 2.0 की शुरुआत कर बोले अमित शाह, कांग्रेस ने 70 साल तक सिर्फ वादे किये

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मध्य प्रदेश के जबलपुर में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना 2.0 की शुरुआत की। इस मौके पर अमित शाह ने शनिवार को दावा किया कांग्रेस ने देश की आजादी के बाद 70 साल तक गरीबी...

MP: प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना 2.0 की शुरुआत कर बोले अमित शाह, कांग्रेस ने 70 साल तक सिर्फ वादे किये
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 18 Sep 2021 07:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मध्य प्रदेश के जबलपुर में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना 2.0 की शुरुआत की। इस मौके पर अमित शाह ने शनिवार को दावा किया कांग्रेस ने देश की आजादी के बाद 70 साल तक गरीबी उन्मूलन का सिर्फ वादा किया, जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीबों के उत्थान के लिए सही मायने में काम कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया, ''योजना के नाम पर दिखावे के रूप में कुछ धन मिल जाये, 50-100 लोगों को मकान मिल जाये, इस प्रकार की व्यवस्था करके वर्षों तक गरीबों के साथ छल करने का काम कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने किया।
    
शाह ने कहा कि इसके विपरीत प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबों, महिलाओं, दलितों, आदिवासियों एवं पिछड़ा वर्ग के लोगों के उत्थान के लिए काम किया और जो कहा उसे करके दिखाया। उज्ज्वला योजना (2.0) की मध्य प्रदेश में शुरूआत के अवसर पर जबलपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शाह ने यह कहा। शाह ने कहा, ''वर्ष 2014 में जब नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के तौर पर कार्यभार संभाला था, तब अमीर लोगों, बड़े अधिकारियों के और शहरों में 13 करोड़ रसोई गैस कनेक्शन थे।
   
उन्होंने कहा कि 2014 तक गरीब माताएं लकड़ी, कंडे, टहनियां जलाकर अपना खाना बनाती थी और धुआं उनके फेफड़ों में चला जाता था, जिससे उनके फेफड़े खराब हो जाते थे। शाह ने कहा, ''...मोदी जी ने माताओं का यह दर्द समझा और पूरे देश में लगभग 9 करोड़ घरों में रसोई गैस कनेक्शन पहुंच गए।
   
शाह ने कहा कि योजना के तहत मध्य प्रदेश में आज 5 लाख लोगों को रसोई गैस कनेक्शन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना की शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी की पहली सरकार में हुई थ। शाह ने दावा किया कि जब मोदी प्रधानमंत्री बने, तब देश के 20,000 गांवों में बिजली के खंभे भी नहीं थे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने इन गांवों में बिजली पहुंचाने का काम किया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें