DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मध्यप्रदेशः 13 रुपये की कर्ज माफी से किसान हैरान

मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले का 55 वर्षीय किसान उस वक्त हैरान रह गया जब उसने देखा कि 23,815 रुपये के कृषि ऋण के स्थान पर उसके ऋण खाते से मात्र 13 रुपये ऋण के तौर पर माफ किये जा रहे हैं। कांग्रेस सरकार बनने के बाद किसान ऋण माफी योजना के तहत प्रदेश में किसानों के दो लाख रुपये तक के कृषि ऋण माफ करने की योजना शुरू की गई है।   

जिला मुख्यालय से पांच किलोमीटर दूर निपानिया बैजनाथ गांव में रहने वाले किसान शिवलाल कटारिया ने बताया, पंचायत में लगी सूची में मैंने देखा कि मेरा 23,815 रुपये का कृषि ऋण माफ करने के स्थान पर केवल 13 रुपये माफ किए जा रहे हैं। कटारिया ने बताया कि वह एक गरीब किसान है।

वह और उसके बेटे का परिवार दो एकड़ जमीन पर सोयाबीन उगाकर घर चलाते हैं।  उसने कहा, प्रदेश सरकार ने किसानों का दो लाख रुपये तक का कृषि ऋण माफ करने का वादा किया था। वहीं, आगर मालवा के जिलाधीश अजय गुप्ता ने इस मामले में पूछे जाने पर बताया कि वह इसे देखेंगे।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार का 18 जनवरी को मुख्यमंत्री पद का पदभार संभालने के कुछ घंटे बाद ही किसानों का दो लाख रुपये तक का ऋण माफ करने की घोषणा की थी।

किसानों की आय बढ़ाने के लिए जल्द पैकेज की घोषणा कर सकती है सरकार

खुद को ईवीएम के वकील के तौर पेश कर रहा है चुनाव आयोग : कांग्रेस

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Madhya Pradesh Farmer shocked by debt waiver of Rs 13