ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशMP में कमलनाथ या सिंधिया होंगे सीएम, आज हो सकता है फैसला

MP में कमलनाथ या सिंधिया होंगे सीएम, आज हो सकता है फैसला

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे सामने आ चुके हैं। कांग्रेस ने तीन राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में अपना कब्जा जमाया है। ऐसे में अब इन राज्यों में सीएम के नाम चुनने की...

MP में कमलनाथ या सिंधिया होंगे सीएम, आज हो सकता है फैसला
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 13 Dec 2018 10:38 AM
ऐप पर पढ़ें

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे सामने आ चुके हैं। कांग्रेस ने तीन राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में अपना कब्जा जमाया है। ऐसे में अब इन राज्यों में सीएम के नाम चुनने की चर्चा सबसे तेज है। यहां कौन बनेगा सीएम इसका फैसला आज (गुरुवार) को हो जाएगा। इसे लेकर मध्यप्रदेश और राजस्थान में एक-एक विधायक से राय ली गई। साथ ही तीनों राज्यों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का रिकॉर्डेड संदेश भेजकर मतदाताओं से पूछा गया कि वे किसे मुख्यमंत्री बनाना पसंद करेंगे। लेकिन अंतिम फैसला राहुल गांधी पर छोड़ दिया गया है।

मध्य प्रदेश में कमलनाथ का राज होगा या फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया के सिर ताज सजेगा, इसका फैसला आज हो सकता है। विधायक दल ने बैठक के बाद मुख्यमंत्री चुनने का अधिकार पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को दे दिया है।

LIVE : राहुल आज तय करेंगे MP, राजस्थान, छत्तीसगढ़ के CM का नाम, दिल्ली पहुंचे गहलोत-पायलट

माना जा रहा है कि राहुल गांधी कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात के बाद अंतिम मुहर लगाएंगे। दोनों नेता गुरुवार को दिल्ली पहुंच सकते हैं। उधर, पर्यवेक्षक बनाकर भोपाल भेजे गए ए के एंटनी और कुंवर भंवर जितेंद्र सिंह ने बुधवार को विधायकों से अलग-अलग राय ली। इससे वह कांग्रेस अध्यक्ष को अवगत कराएंगे।

इससे पहले भोपाल में दो घंटे चली विधायकों की बैठक में मुख्यमंत्री चयन का अधिकार कांग्रेस अध्यक्ष को देने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर दिया।  बैठक में कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह, अरुण यादव भी मौजूद थे। बैठक के पहले नेताओं ने राज्यपाल  से मुलाकात कर 121 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें