ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशDMK अध्यक्ष करुणानिधि की हालत स्थिर, हाल जानने कई नेता पहुंचे अस्पताल

DMK अध्यक्ष करुणानिधि की हालत स्थिर, हाल जानने कई नेता पहुंचे अस्पताल

मूत्रनली में संक्रमण के बाद बुखार से पीड़ित द्रमुक अध्यक्ष एम करुणानिधि को रक्तचाप में कमी के बाद शनिवार सुबह निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी हालत स्थिर है। 94 वर्षीय नेता को देर रात डेढ़...

DMK अध्यक्ष करुणानिधि की हालत स्थिर, हाल जानने कई नेता पहुंचे अस्पताल
लाइव हिन्दुस्तान टीम, चेन्नईSun, 29 Jul 2018 06:14 AM
ऐप पर पढ़ें

मूत्रनली में संक्रमण के बाद बुखार से पीड़ित द्रमुक अध्यक्ष एम करुणानिधि को रक्तचाप में कमी के बाद शनिवार सुबह निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी हालत स्थिर है। 94 वर्षीय नेता को देर रात डेढ़ बजे कावेरी अस्पताल के सघन चिकित्सा कक्ष में भर्ती किया गया। शनिवार रात आठ बजे जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन के अनुसार ''पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि की हालत स्थिर है और उन्हें चिकित्सीय मदद दी जा रही है।

डॉक्टर उनकी हालत पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और आईसीयू में विशेष डॉक्टरों का एक पैनल उनका इलाज कर रहा है। इससे पहले अस्पताल ने कहा था कि रक्तचाप गिरने के बाद द्रमुक नेता को वहां भर्ती किया गया। रात में जारी बुलेटिन के अनुसार, 'चिकित्सीय मदद से उनका रक्तचाप स्थिर हो गया और विशेषज्ञों का एक पैनल उनपर नजर बनाए हुए है और उनका इलाज कर रहा है।'

टूटा सुरक्षा चक्र:ट्राई प्रमुख की चुनौती के बावजूद ‘आधार’ के आंकड़े लीक

करुणानिधि के परिवार के लोगों ने अस्पताल के अधिकारियों के साथ इलाज के तौर तरीकों के बारे में बात की। द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन तथा उनके बड़े भाई एम के अलागिरि सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता अस्पताल पहुंचे। दुरईमुरुगन, राज्यसभा सदस्य कनिमोई और पूर्व केंद्रीय मंत्री ए राजा भी अस्पताल पहुंचे।

करुणानिधि को अस्पताल ले जाने से पहले द्रमुक नेता गोपालपुरम क्षेत्र स्थित उनके आवास पर गए। करुणानिधि के बड़े बेटे और द्रमुक के पूर्व नेता एम के अलागिरी भी उन्हें देखने आवास पर पहुंचे। इसके बाद वह अस्पताल भी गए। अलागिरी को द्रमुक प्रमुख ने जनवरी, 2014 में अपने छोटे भाई स्टालिन से लंबे संघर्ष के बाद पार्टी से निकाल दिया गया था। 

करुणानिधि के अस्पताल में भर्ती होने की खबर सुनकर पार्टी कार्यकर्ता अस्पताल के पास एकत्र हो गए। उनमें से कुछ के हाथों में करुणानिधि की तस्वीरें थीं।
द्रमुक अध्यक्ष के अस्पताल में भर्ती होने से घंटो पहले उनके बेटे स्टालिन ने बताया कि तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री की सेहत में सुधार हो रहा है। बुधवार को उन्होंने कहा था कि उनके पिता के स्वास्थ्य के बारे में चिंता करने की कोई बात नहीं है। 

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री के घर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है क्योंकि द्रमुक कार्यकर्ता यहां बड़ी संख्या में आ रहे हैं। राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने अस्पताल जाकर पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य की जानकारी ली। 

इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने सेलम में संवाददाताओं से कहा कि अगर तमिलनाडु सरकार से संपर्क किया जाता है तो वह बीमार चल रहे करुणानिधि को हर संभव चिकित्सीय सहायता मुहैया कराने के लिए तैयार हैं। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'मैं श्री करुणानिधि के तेजी से स्वस्थ होने की कामना करता हूं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और मुकुल वासनिक ने करुणानिधि के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य का हालचाल लिया। आजाद ने बताया, 'करुणानिधि जी का स्वास्थ्य स्थिर है, सुधार हो रहा है। हम सभी उनके तेजी से स्वस्थ होने की कामना करते हैं। उन्होंने बताया कि वह कांग्रेस आलाकमान के निर्देश पर नेता के स्वास्थ्य की जानकारी लेने आए हैं। राज्य कांग्रेस के नेता ई वी के एस इलानगोवन सहित अन्य नेता अस्पताल में मौजूद थे। इसी बीच ट्विटर पर हैशटैग #करूणानिधिहेल्थ ट्रेंड कर रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी का देश से वादा- '2022 तक सबके पास होगा मकान'
     


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें