ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशफिर चर्चा में आईं 'लव जिहाद' वाली हदिया, पिता पहुंच गए केरल हाई कोर्ट

फिर चर्चा में आईं 'लव जिहाद' वाली हदिया, पिता पहुंच गए केरल हाई कोर्ट

हदिया के पिता अशोक ने एक बार फिर से केरल हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उनका कहना है कि उनकी बेटी हदिया एक महीने से लापता है। कुछ लोगों ने उन्हें पकड़ लिया है।

फिर चर्चा में आईं 'लव जिहाद' वाली हदिया, पिता पहुंच गए केरल हाई कोर्ट
Ankit Ojhaलाइव हिंदुस्तान,तिरुवनंतपुरमSun, 10 Dec 2023 12:51 AM
ऐप पर पढ़ें

केरल में जबरन धर्मांतरण और लव जिहाद को लेकर चर्चा में आई हदिया से जुड़ी एक अहम जानकारी सामने आई है।  साल 2015 में हदिया ने इस्लाम कबूल कर लिया था और शफीन जहां नाम के शख्स से शादी कर ली थी। अब हदिया के पिता ने हाई कोर्ट में कहा है कि उनकी बेटी लगभग एक महीने से लापता है। हदिया के पिता अशोकन केएम ने कहा है कि कुछ लोगों ने हदिया को  अपनी हिरासत में ले लिया है और वे लोग प्रतिबंधित संगठन पीएफआई से जुड़े हैं। इस मामले से जुड़े लोगों का कहा है कि पिता की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई हो सकती है। 

अशोकन ने दावा किया है कि वह अकसर फोन पर अपनी बेटी बात किया करते थे हालांकि  एक महीने से उनका संपर्क नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि हदिया ने मलप्पुरम में होम्योपैथिक क्लीनिक खोली थी जो कि अब बंद है। पड़ोसियों से भी हदिया के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। 

क्या है पूरा मामला
दरअसल हदिया का नाम अखिला अशोकन था। वह कोट्टायम की रहने वाली थी। वह मेडिकल की पढ़ाई कर रही थी तभी दो मुस्लिम दोस्तों के संपर्क में आने के बाद उसने इस्लाम कबूल कर लिया। इसके बाद हदिया ने शफीन से शादी की। 2016 में हदिया के पिता ने हाई कोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की। हाई कोर्ट ने हदिया और शफीन की शादी को अमान्य कर दिया था। हाई कोर्ट ने कहा था कि यह शादी केवल दिखाया है। हदिया को माता पिता को सौंप दिया जाए। तभी पहली बार लव जिहाद जैसा शब्द अस्तित्व में आया था। 

शफीन जहान ने सुप्रीम कोर्ट में हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी। बहुत सारे लोगों ने कहा है कि दो बालिगों के फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट ने गलत फैसला सुनाया है। इसके बाद 2018 में सुप्रीम कोर्ट ने भी हाई कोर्ट के फैसले को रद्द कर दिया और हदिया-शफीन की शादी का मान्य कर लदिया। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें