DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Lok Sabha Elections 2019: यूपी के बाहर भी चुनाव लड़ेगी शिवपाल की पार्टी, जम्मू-कश्मीर समेत इन राज्यों में उतारे उम्मीदवार

शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) यूपी के बाहर लोकसभा (Lok Sabha Elections) के साथ विधानसभा चुनावों में जोर आजमाइश करेगी। प्रसपा ने रविवार को लोकसभा की 19 और विधानसभा की दो सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

ये भी पढ़ें: गठबंधन: शिवपाल सिंह यादव की अगुवाई वाली प्रसपा और पीस पार्टी ने मिलाये हाथ

प्रसपा के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव ने रविवार को यूपी के बागपत से चौधरी मोहम्मद मोहकम व गौतमबुद्धनगर से जितेंद्र सिंह को उम्मीदवार घोषित किया। यूपी के बाहरी राज्यों में कर्नाटक की बंगलौर दक्षिणी से रवि कुमार टी व चित्रदुर्गा से एस मिटयानाईक, तमिलनाडु की रामनाथपुरम से लोकनाथन व टूथूक्कुपी से एम महाजन को टिकट दिया है। हरियाणा की भिवानी महेंद्रगढ़ सीट से सीमा यादव, मध्य प्रदेश की दमोह से भरत सिंह महदेला व मंडला से राधा मरकाम को उम्मीदवार घोषित किया गया।

ये भी पढ़ें: शिवपाल ने कवियत्री अनामिका अम्बर को बनाया मेरठ से लोकसभा का प्रत्याशी

हरिद्वार सीट से फुरकान अली, दिल्ली की चांदनी चौक से गुलजार अहमद व दक्षिणी दिल्ली से राम बक्श यादव को टिकट दिया गया है। जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग सीट से सुरिंदर सिंह, छत्तीसगढ़ की रायगढ़ से अमृत तिर्की उम्मीदवार होंगे। उड़ीसा की कालाहांडी से राधाकांत गहिर व बालोसोर से सुभाष चंद्र यादव और बिहार की बांका से कैलाश प्रसाद सिंह, नवादा से सुरेंद्र राजवंशी और गया से बबलू रविदास को टिकट दिया गया है। उड़ीसा की विधानसभा की दो सीटों झाड़सुगड़ा से गंगादेई मरई और बृजराज नगर से सुभाष चंद्र उम्मीदवार होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:loksabha elections 2019 shivpal yadav s party will also election from jammu kashmir