DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस-AAP में गठबंधन की आखिरी कोशिश जारी!

अरविंद केजरीवाल और शीला दीक्षित (ANI)

दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों (Delhi 7 Loksabha Seats) पर आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) के उम्मीदवारों की घोषणा 20 फरवरी के बाद होने की संभावना है। पार्टी ने पहले फरवरी के पहले सप्ताह में उम्मीदवारों के नाम घोषित करने की बात कही थी। सूत्र बताते हैं कि दिल्ली में कांग्रेस और 'आप' के गठबंधन को लेकर आखिरी कोशिश जारी है। 

बुधवार को विपक्षी दलों की रैली के बाद उम्मीदवारों पर फैसला लिया जाएगा। उसके बाद ही उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। दरअसल, 'आप' ने कहा था कि वह फरवरी के पहले सप्ताह में उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी। पार्टी कार्यालय में सोमवार को जब प्रदेश संयोजक गोपाल राय से इसे लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस पर कुछ नहीं बोला। 

पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: सरकार को ईवीएम के लिए 1600 करोड़ रुपये की दरकार

जब उनसे कहा गया कि क्या विपक्षी दलों की रैली के बाद कांग्रेस से गठबंधन की संभावना है। इसके चलते ही उम्मीदवारों की सूची सामने नहीं आ रही है। गोपाल राय ने कहा कि पार्टी अपने पुराने बयान पर कायम है। बुधवार की रैली में कांग्रेस के शामिल होने और उसके रुख के बाद ही गठबंधन को लेकर आस लगाई जा सकती है। 

जंतर-मंतर पर रैली कल

गोपाल राय के मुताबिक, हम लोगों से अपील कर रहे हैं कि भाजपा को हराने के लिए जो पार्टी, जहां मजबूत है, उसे समर्थन करें। दिल्ली में 'आप' इसमें सक्षम है। उधर, 'आप' की रैली 'तानाशाही हटाओ, देश बचाओ' 13 को जंतर-मंतर पर आयोजित होगी। इसमें भाग लेने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को दिल्ली पहुंचेंगी। वह विपक्षी दलों के नेताओं से भी मिलेंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:loksabha elections 2019 last try for aap congress alliance in delhi