DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमित शाह का विपक्ष पर निशाना, बोले-महागठबंधन ढकोसला है

After Rafale deal ruling Amit Shah counter-offensive on Rahul Gandhi and some questions

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर विपक्षी दलों के महागठबंधन की पहल को शुक्रवार को ढकोसला करार दिया। उन्होंने कहा कि 2019 का युद्ध सदियों तक असर छोड़ने वाला है और इसलिए मैं मानता हूं कि इसे जीतना बहुत महत्वपूर्ण है।

भाजपा राष्ट्रीय परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, ‘2019 का चुनाव वैचारिक युद्ध का चुनाव है। दो विचारधाराएं आमने-सामने खड़ी हैं।’ उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव भारत के गरीब के लिए बहुत मायने रखता है। स्टार्टअप को लेकर निकले युवाओं के लिए ये चुनाव मायने रखता है। करोड़ों भारतीयों, जो दुनिया में भारत का गौरव देखना चाहते हैं, के लिए ये चुनाव मायने रखता है। 

महागठबंधन एक ढकोसला
विपक्ष के महागठबंधन की पहल को ढकोसला करार देते हुए उन्होंने कहा कि एक-दूसरे का मुंह न देखने वाले आज हार के डर से एक साथ आ गए हैं, वो जानते हैं कि अकेले नरेंद्र मोदी जी को हराना मुमकिन नहीं है। शाह ने कहा कि 2014 के चुनाव में हम इन दलों को पराजित कर चुके हैं और आगे भी इन्हें पराजित करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा गरीबों के कल्याण और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को आगे बढ़ा रही है, जबकि विपक्षी दल केवल सत्ता के लिए साथ आ रहे हैं। 

यूपी में भाजपा 74 होगी, 72 नहीं
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सीट 73 से बढ़कर 74 होंगी, यह 72 नहीं होगी। उन्होंने दावा किया कि 2019 में भाजपा के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि 2014 में 6 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकारें थी और 2019 में 16 राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं। 5 साल के अंदर भाजपा का गौरव ‘दिन दुनी’ गति से बढ़ा है।

भाजपा अजेय योद्धा मोदी के साथ
अमित शाह ने कहा कि यह अधिवेशन भारतीय जनता पार्टी के देशभर में फैले कार्यकर्ताओं के लिए संकल्प करने का अधिवेशन है। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता अजेय योद्धा ‘मोदी के नेतृत्व में’ चुनाव में जा रहे हैं। ऐसे में कार्यकर्ताओं का जोश में बढ़ना चाहिए लेकिन होश नहीं खोना चाहिए। 

राम मंदिर के लिए कटिबद्ध 
शाह ने कहा कि भाजपा चाहती है जल्द से जल्द उसी स्थान पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो और इसमें कोई दुविधा नहीं है। उन्होंने कहा, ‘हम प्रयास कर रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट में चल रहे केस की जल्द से जल्द सुनवाई हो, लेकिन कांग्रेस इसमें भी रोड़े अटकाने का काम कर रही है। कांग्रेस अपना रुख स्पष्ट करे।’ उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आश्वस्त रहें कि संविधान के तहत राम मंदिर के निर्माण के लिए पार्टी कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि एक जमाना था जब देश में ‘कांग्रेस बनाम अन्य’ हुआ करता था, आज ‘मोदी बनाम अन्य’ हो गया है। 

विवेकानंद का भारत बनाएंगे
शाह ने कहा कि जिस भारत की कल्पना विवेकानंद जी ने की थी उस भारत को हम मोदी जी के नेतृत्व में बनाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अटल जी जनसंघ के समय से ही देश की राजनीति में ध्रुवतारे की तरह चमके थे, भाजपा के संस्थापक अध्यक्ष थे। देश के हर कोने में भाजपा को पहुंचाने के लिए अटल जी और आडवाणी जी की जोड़ी ने जो संघर्ष किया है, ऐसा संघर्ष शायद ही हुआ हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:loksabha elections 2019 amit shah attacks mahagathbandhan